गौतम गंभीर ने राजनीति से की तौबा : अब नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बड़ी अपील के साथ-साथ लिख दी मन की बात

Edited By:  |
 Gautam Gambhir renounces politics  Gautam Gambhir renounces politics

Gautam Gambhir :पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद गौतम गंभीर अब सियासी पिच पर नहीं उतरेंगे। जी हां, पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इस संबंध में उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट साझा किया है और सारी बातों का खुलासा कर दिया है।

गौतम गंभीर ने राजनीति से की तौबा

गौतम गंभीर ने लिखा है कि उन्होंने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि वे उन्हें सियासी कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि वे आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकें। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को हृदय से धन्यवाद देते हैं। इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अम‍ित शाह को टैग करते हुए ल‍िखा है कि मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद। जय हिन्द।

विजेता टीम के रहे हैं सदस्य

विदित है कि गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। वे टी20 वर्ल्ड कप 2007 और वन-डे वर्ल्ड कप 2011 में विजेता भारतीय टीम के सदस्य थे। दोनों ही टूर्नामेंट के फाइनल में गौतम गंभीर ने शानदार प्रदर्शन किया था और अपनी टीम को जीत दिलायी थी।

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में गंभीर ने 54 गेंदों पर 75 रन बनाए थे। वहीं, वन-डे वर्ल्ड कप के फाइनल में उनके बल्ले से 91 रन निकले थे। फिलहाल वे कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटॉर हैं। इसके पहले वे लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर थे।


Copy