Bihar : खादी मेला सह उद्यमी बाज़ार का DM ने फीता काटकर किया उद्घाटन, कई राज्यों के लगाए गए स्टॉल

Edited By:  |
Reported By:
DM inaugurated Khadi Fair cum Entrepreneur Market by cutting the ribbon DM inaugurated Khadi Fair cum Entrepreneur Market by cutting the ribbon

GAYA :बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड, पटना द्वारा गया के गांधी मैदान में खादी मेला सह उद्यमी बाज़ार का शुभारंभ किया गया, जिसका उद्घाटन डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने फीता काटकर किया. इस मौके पर मेला की पीआरओ काजल कुमारी सहित कई गणमान्य लोगों उपस्थित हुए.

खादी मेला सह उद्यमी बाज़ार का उद्घाटन

इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ. त्यागराज एसएम ने कहा कि खादी मेला सह उद्यमी बाजार का शुभारंभ किया गया है, जो 29 अक्टूबर तक चलेगा. उन्होंने कहा कि इसमें विभिन्न राज्यों के खादी व्यवसाय से जुड़े लोगों के द्वारा स्टॉल लगाया गया है. कुल 120 स्टॉल लगाए गए हैं, जहां विभिन्न प्रकार के खादी के प्रोडक्ट्स रखे गए हैं.

इस उद्योग से जुड़े लोगों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस तरह के मेला का आयोजन किया जाता है ताकि उन्हें बढ़ावा मिल सके. निश्चित रूप से गया जिला में भी बड़े पैमाने पर लोग यहां आएंगे और इस बाजार के प्रोडक्ट्स का अनुभव उन्हें मिलेगा. इस तरह के मेला से रोजगार को बढ़ावा मिलता है.

सरकार भी इस व्यवसाय से जुड़े लोगों को हर तरह की मदद करती है. अभी ठंड का मौसम शुरू हुआ है, ऐसे में लोग बड़े पैमाने पर इस बाजार में आएंगे और यहां के प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी लेंगे और उसका लाभ भी उठाएंगे.