बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक : बिहार बीजेपी के अध्यक्ष बने दिलीप जायसवाल, सम्राट चौधरी का पत्ता साफ, BJP MLC सुनील चौधरी ने दी बधाई

Edited By:  |
Dilip Jaiswal becomes president of Bihar BJP Dilip Jaiswal becomes president of Bihar BJP

BIG BREAKING : बिहार के सियासी गलियारे से इस वक्त एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है कि बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के पद से अब सम्राट चौधरी का पत्ता साफ हो गया है और अब दिलीप जायसवाल को ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गयी है। दिलीप जायसवाल अब बिहार बीजेपी के नये प्रदेश अध्यक्ष बन गये हैं। दिलीप जायसवाल को बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद बधाई देने वालों का तांता लग गया है। बीजेपी MLC सुनील कुमार चौधरी ने भी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनने पर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष बने दिलीप जायसवाल

दरअसल, गुरुवार को केन्द्रीय नेतृत्व ने ये बड़ा फैसला लिया है और बिहार के भूमि सुधार मंत्री दिलीप जायसवाल को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी है। इस संबंध में लेटर भी जारी हो गया है। सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के नतीजे और कुशवाहा वोट बैंक में विपक्ष की सेंधमारी के कारण बीजेपी ने संभवत: सम्राट चौधरी के पद से हटाए जाने का फैसला किया है।

बीजेपी ने खेला बड़ा दांव

साल 2025 में होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव अब दिलीप जायसवाल के नेतृत्व में ही बीजेपी लड़ेगी। सियासी पंडितों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी की नजर अतिपिछड़ा वोटबैंक पर है लिहाजा बीजेपी ने विधानसभा चुनाव से पहले ये बड़ा दांव खेला है।

गौरतलब है कि बिहार बीजेपी के नये प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल खगड़िया जिले के रहने वाले हैं और वे बिहार के भूमि एवं राजस्व मंत्री भी हैं। भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेताओं में उनकी गिनती होती है। वे लगातार 20 सालों तक बिहार बीजेपी के कोषाध्यक्ष भी रहे हैं।