'शराब के धंधे में अधिकतर RJD के लोग शामिल' : डिप्टी सीएम विजय सिन्हा का गंभीर आरोप, कहा : जहरीले शराब से मौत मामले में सरकार संवेदनशील

Edited By:  |
Reported By:
Deputy CM Vijay Kumar Sinha very serious allegation against RJD Deputy CM Vijay Kumar Sinha very serious allegation against RJD

MUZAFFARPUR :बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने बड़ा बयान दिया है। मुजफ्फरपुर में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि शराब के धंधे में अधिकतर आरजेडी के लोग शामिल हैं। यह बात किसी से भी छिपी नहीं है। सरकार नशे के खिलाफ और शराबबंदी को मजबूत करने को लेकर है। हम लगातार कार्रवाई कर रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जहरीले शराब से मौत के मामले में सरकार संवेदनशील है और कार्रवाई भी कर रही है। बिहार सरकार जब से शराबबंदी कानून को राज्य में लागू करवाई है, तब से इसके पक्ष में रही है। शराब पर रोक भी लगाई गई है। कई बड़ी गिरफ्तारी भी की गई है। अब इसको खत्म करने का सवाल भी पैदा नहीं होता है।

उन्होंने कहा कि यह कानून सभी दल की सहमति से बनी थी और इसमें RJD, कांग्रेस, माले, जेडीयू और बीजेपी भी शामिल थी लेकिन हमारा कहना है कि बिहार में शराब के धंधेबाज में ज्यादातर आरजेडी के लोग शामिल हैं और यह जानकारी भी आती रहती है। आरजेडी के लोग इसको लेकर काम करते हैं। गोपालगंज में आरजेडी वालों ने अपना एक उम्मीदवार भी शराब माफिया को बना दिया था, जिसका हमने खूब विरोध भी किया था।

बिहार के सीमांचल क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा किए जा रहे हिंदू जागरण यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि यह तो सनातन धर्म की संस्कृति है कि हिंदू अपने धर्म की रक्षा के लिए काम करे। इससे किसी को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। हमारी महान सनातन संस्कृति का अधिकार है कि सबके हित की भावना की ध्यान में रखते हुए अपने धर्म की रक्षा के लिए काम करे। इसमें तो कोई धर्मनिरपेक्षता की बाधा नहीं आती है।

जिस तरह से कुछ खास क्षेत्र में हिंदू की संख्या में जागृति की कमी और हिंदू की संख्या में कमी आई है। इसको लेकर के जागृत करना कोई गलत नहीं है।