Bihar News : IPS के नाम पर चूना लगाने वाला साइबर ठग गिरफ्तार, तीन जिलों से जुड़े तार, गिरोह ने अपनाया था नया हथकंडा

Edited By:  |
Reported By:
 Cyber ​​thug who defrauded in the name of IPS arrested  Cyber ​​thug who defrauded in the name of IPS arrested

MUZAFFARPUR :बिहार में साइबर फ्रॉड सक्रिय हो चुके हैं। लोगों की मदद के नाम पर लाखों की ठगी की जा रही है। अब साइबर फ्रॉड गिरोह ने एक नया हथकंडा अपना लिया है। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय व्हाट्सएप कॉल से पुलिस पदाधिकारी बनकर मोटी रकम की डिमांड की जाती है। पकड़ने के साथ-साथ परिजनों को बचाने की भी तरकीब बताई जाती हैं। इसके एवज में मोटी रकम की वसूली हो जाती हैं।

हाल में ही में बेटे को रेप केस से बचाने के लिए मुजफ्फरपुर के सिकंदरपुर इलाके में 75 हजार रुपये की ठगी की गई थी। लगातार लोगों को शिकार बनाया जा रहा था, जिसे लेकर पुलिस पदाधिकारी ने एक टीम गठित की और छापेमारी के बाद इस मामले का खुलासा हो गया। साइबर फ्रॉड 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

यह गिरफ्तारी दरभंगा, मोतिहारी और मुजफ्फरपुर से की गई है। गिरफ्तार अपराधकर्मी की पहचान दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र अंतर्गत तीन अपराधकर्मी (1) अंकित कुमार मिश्रा (2) दीपक कुमार और (3) रौशन कुमार, मोतिहारी के तुरकौलिया के (4) अरशद आलम और (5) अमजद आलम।

वहीं, मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज इलाके के जितेंद्र कुमार के रुप में हुई है, जिनके पास से 4 लैपटॉप 19 विभिन्न बैंकों के पासबुक 8 चेक बुक, 17 डेबिट कार्ड, 5 पैन कार्ड, 4 सिम कार्ड के साथ 7 मोबाइल बरामद हुआ है। वहीं, बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर, दरभंगा और मोतिहारी में एक साइबर फ्रॉड गिरोह सक्रिय था, जो कभी IPS के नाम पर तो दिल्ली पुलिस के नाम पर लोगों को लगातार चूना लगा रहे थे, जिसके बाद मुजफ्फरपुर की पुलिस ने एक टीम गठित की।

तीन जिलों में लगातार छापेमारी की गई, जिसके बाद मामले का उद्भेदन हुआ है। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एसपी राकेश कुमार ने मामले की जानकारी दी है। राष्ट्रीय और व्हाट्सएप अंतर्राष्ट्रीय कॉल आने पर या पैसे की डिमांड करने पर लोग झांसे में ना आएं, यह अपील भी की गई है।


Copy