मां मंगला गौरी शक्तिपीठ में भक्तों की उमड़ी भीड़ : महाअष्टमी के दिन श्रद्धालुओं का लगा तांता, यहां हर मुराद होती है पूरी

Edited By:  |
Reported By:
Crowd gathered at Maa Mangala Gauri Shaktipeeth Crowd gathered at Maa Mangala Gauri Shaktipeeth

GAYA :नवरात्रि को लेकर शहर के प्रसिद्ध मां मंगला गौरी शक्तिपीठ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है. प्रतिदिन लगभग 10 हजार श्रद्धालु माता के दर्शन कर रहे हैं. मां मंगला गौरी मंदिर शहर का प्रसिद्ध शक्तिपीठ है.

ऐतिहासिक मंदिर का है खास महत्व

स्थानीय पुजारी आकाश गिरी बताते हैं कि यहां माता का वक्ष स्थल गिरा था इसलिए इसे पालनपीठ कहा जाता है. मंदिर के अंदर दीये में एक लौ सालों भर जलती रहती है, जिसका दर्शन कर लोग पूजा करते हैं. नवरात्रि में यहां पूजा-पाठ करने का विशेष महत्व है. यही वजह है कि दूर-दूर से लोग यहां आते हैं और माता के दर्शन करते हैं.

भक्तों की हर मुराद होती है पूरी

ऐसी मान्यता है कि सच्चे मन से यहां पूजा करने से भक्तों की मनोकामना पूरी होती है. माता का यह मंदिर भस्मकूट पर्वत के ऊपर बना है. सीढ़ियां चढ़कर लोग मंगला गौरी शक्तिपीठ मंदिर में पहुंचते हैं. नवरात्र को लेकर भक्तों की लंबी कतार लगी है. घंटों कतार में रहकर भक्त यहां दर्शन कर रहे हैं.

वहीं, स्थानीय श्रद्धालु पंकज मिश्रा बताते है कि वे बचपन से इस मंदिर में आ रहे हैं. यहां आने से बहुत शांति महसूस होती है. मां मंगला गौरी शक्तिपीठ में पूजा-अर्चना करने से परिवार में सुख, समृद्धि और शांति बनी रहती है.


Copy