घोर लापरवाही : बिहार में बिना डोज सर्टिफिकेट जारी होने से टीका के लिए भटक रही है एक महिला

Edited By:  |
corona tikakaran me  health department ki laparwahi phir samne aaye. corona tikakaran me  health department ki laparwahi phir samne aaye.

Patna:-बिहार में कोरोना टीकाकरण में लापरवाही की खबरें लगातार आ रही है..पिछले दिनों नालंदा में दो सगे भाई को कोवैक्सीन की जगह कोविशिल्ड का टीका देने का मामला सामने आया था जिसमें संबंधित अस्पताल के उपाधीक्षक और एएनएम पर कार्रवाई की गई है..अब एक मामला राजधानी पटना से आया है जहां कोरोना का दूसरा डोज लिए बिना ही महिला की सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया और यह महिला दूसरा डोज लेने का लिए भटक रही है।

दरअसल रीना नामक महिला गुरुवार को पटना के एक वैक्सीनेशन सेंटर पर कोरोना का दूसरी डोज लेने पहुंची थी,लेकिन सेंटर पर स्वास्थयकर्मियों ने टीका नहीं दिया और उसे दूसरी डोज लेने के लिए नालंदा जिला के थरथरी प्रखंड जाने के लिए कहा.इसकी वजह पूछे जाने पर स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि उनके नाम पर दूसरी डोज लेने का सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया है।ये सर्टिफिकेट नालंदा के थरथरी प्रखंड के एक वैक्सीन सेंटर से जारी हुआ है, यही वजह है कि अब उन्हें वही जाकर अपनी शिकायत करनी होगी।इसके बाद से रीना टीका दिलाने के लिए परेशान है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी कई ऐसे में मामले आए है जिसमें टीका दिए बना ही सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया है,जिसकी वजह से संबंधित सख्स को परेशानी झेलनी पड़ी है.


Copy