झारखण्ड विधानसभा चुनाव को लेकर JDU की तैयारी तेज : CM नीतीश ने की बड़ी बैठक, मीटिंग के बाद खीरू महतो ने सरयू राय पर दिया बड़ा बयान

Edited By:  |
Reported By:
 CM Nitish in action regarding Jharkhand assembly elections  CM Nitish in action regarding Jharkhand assembly elections

PATNA :बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार झारखण्ड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एक्शन में आ गये हैं लिहाजा आज उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में एक बड़ी बैठक की। इस बैठक में जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा के अलावा झारखण्ड प्रभारी अशोक चौधरी, विजय चौधरी, मंत्री श्रवण कुमार और झारखण्ड प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो भी शामिल हुए।

झारखण्ड विधानसभा चुनाव को लेकर एक्शन में CM नीतीश

1, अणे मार्ग में हुई इस मीटिंग में झारखण्ड जेडीयू के 50 से अधिक कार्यकर्ता भी पहुंचे, जिन्हें मुख्यमंत्री ने कई दिशा-निर्देश दिए। इसके साथ ही झारखण्ड में पार्टी को मजबूत करने पर भी चर्चा हुई। इस मीटिंग के बाद झारखण्ड जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने कहा कि 11 सीटों पर चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की सूची पार्टी अध्यक्ष के सामने रख दी गयी है। आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 में जदयू गठबंधन के साथ चुनाव में जाएगी।

CM नीतीश के सामने कुर्मी समाज ने रखी बड़ी मांग

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सीटों की संख्या कितनी होगी, कितने उम्मीदवार इस चुनाव में पार्टी की तरफ से जाएंगे, यह गठबंधन दलों की बैठक के बाद तय किया जाएगा। पार्टी ने अपनी तरफ से 81 सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रखी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कुर्मी समाज के 13 संगठनों ने आज अपनी विशेष मांग भी रखी है। उन्होंने कहा कि कुर्मी समाज को अनुसूचित जनजाति में शामिल किया जाए यह मांग रखी गई है।

सरयू राय पर बड़ा बयान

वहीं, झारखंड के वरिष्ठ नेता निर्दलीय विधायक सरयू राय से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात पर उन्होंने कहा कि निर्दलीय विधायक सरयू राय को झारखंड नेतृत्व संगठन में आने का निमंत्रण देता है। सरयू राय अगर जेडीयू में शामिल होंगे तो हम उनका स्वागत करेंगे।