चोर गिरोह का पर्दाफाश : पुलिस ने स्कूलों से गैस सिलिंडर और चुल्हा चुराने के आरोप में 2 व्यक्तियों को किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
chor giroh ka pardaphash chor giroh ka pardaphash

रांची: बड़ी खबर रांची से जहां बुंडू एवं आसपास के क्षेत्रों में स्कूलों का ताला तोड़कर मध्याह्न भोजन बनाने के लिए ऱखे गैस सिलिंडर,चुल्हे,मोटर पम्प आदि चोरी करने के आरोप में पुलिस ने 2 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार युवकों के पास से सुमानडीह स्कूल से चोरी का 4 गैस सिलिंडर एवं अन्य स्कूलों से चोरी गए एक कैनन प्रिंटर एवं मोटर पम्प सहित एक बाइक जब्त किया गया है.

बताया जा रहा है कि गिरोह के दो सदस्यों बुंडू के ताऊ ग्राम निवासी राकेश अहीर एवं सूरज महतो को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है. उनके पास से सुमानडीह स्कूल से चोरी गए चार गैस सिलिंडर एवं अन्य स्कूलों से चोरी गए एक कैनन प्रिंटर एवं मोटर पम्प सहित एक हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद किया गया है.

डीएसपी अजय कुमार ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि गत एक-दो माह से बुंडू और आसपास के प्रखंड क्षेत्रों में विशेषकर स्कूलों में लगातार चोरी की घटनायें हो रहीं थीं. पुलिस चोरी की धर-पकड़ के लिए लगातार प्रयास कर रही थी कि गुप्त सूचना मिली कि दो युवक चोरी के गैस सिलिंडर आदि बेचने जा रहे हैं. बुंडू पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए दोनों युवकों राकेश अहीर एवं सूरज महतो को धर दबोचा. डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि चार से पांच युवकों का एक गिरोह है जो स्कूलों में चोरी किया करते थे. गिरोह में शामिल युवकों की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच है. गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

गिरोह स्कूलों को टारगेट करता था क्योंकि रात में स्कूल बंद रहते हैं. मोटर पम्प प्रायः खुले में रहते हैं. मद्याह्न भोजन बनाने के लिए गैस सिलिंडर,चुल्हे आदि स्कूलों में रहते हैं. शनिवार शाम दोनों गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया.


Copy