BREAKING NEWS : लोबिन हेंब्रम ने विधायकी खत्म होने के खिलाफ हाईकोर्ट का खटखटाया दरवाजा

Edited By:  |
breaking news breaking news

रांची : लोबिन हेंब्रम ने विधायकी रद्द करने के विधानसभा अध्यक्ष के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में केस दर्ज कराया है. उन्होंने झारखंड विधानसभा में जनहित के मुद्दों में शामिल होने के लिए सदस्यता बहाल करने की अपील की है.

अपनी विधानसभा सदस्यता गंवाने वाले पूर्व झामुमो विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने हेमंत सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने राज्य में मुस्लिमों के हावी होने का मुद्दा उठाते हुए हेमंत सोरेन सरकार पर मुस्लिम वोट बैंक बनाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अवैध घुसपैठियों के कारण राज्य में आदिवासियों की आबादी 10 प्रतिशत घट गई है. इसके अलावा उन्होंने विधानसभा सदस्यता समाप्त करने के स्पीकर के निर्णय के खिलाफ झारखंड उच्च न्यायालय में केस दर्ज किया है. उन्होंने अपनी विधानसभा सदस्यता बहाल करने की अपील की है.

लोबिन हेंब्रम ने कहा कि झारखंड में लोकतंत्र की हत्या हुई है. पार्टी के लोगों ने ही स्पीकर के माध्यम से जबरन मेरी सदस्यता समाप्त करवा दी है. उन्होंने कहा, दुख इस बात का है कि उनके साथ साथ चमरा लिंडा ने भी निर्दलीय के रुप में चुनाव लड़ा था, लेकिन उन पर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई. इस पर तकलीफ जताते हुए उन्होंने कहा कि एक ही अपराध के लिए एक को फांसी दे दी गई और एक को कुछ नहीं किया गया.

बता दें कि झारखंड विधानसभा अध्यक्ष ने गुरुवार को दल बदल रोधी कानून के तहत झामुमो के लोबिन हेंब्रम और कांग्रेस के जयप्रकाश पटेल को सदन से अयोग्य ठहराया था. झामुमो और भाजपा ने लोबिन हेंब्रम और जेपी पटे ल के खिलाफ दल बदल रोधी कानून के तहत कार्यवाही शुरु करने की मांग उठाई थी.

रांची से सीनियर रिपोर्टर संतोष कुमार की रिपोर्ट--