बोकारोवासियों को मिली कई योजनाओं की सौगात : मुख्यमंत्री ने कहा, स्व. जगरनाथ के सपनों को हरसंभव पूरा करने का करेंगे काम

Edited By:  |
Reported By:
bokarowasiyo ko mili kayee yojnaon ki saugaat bokarowasiyo ko mili kayee yojnaon ki saugaat

बोकारो : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज जिले के नावाडीह प्रखंड में विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन के साथ परिसंपत्ति का वितरण किया. स्व. विनोद बिहारी महतो स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने दिवंगत शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो के अधूरे कार्यों को पूरा करने का वादा क्षेत्र की जनता से की. उन्होंने कहा कि स्वर्गीय जगरनाथ के सपनों को हम हर संभव पूरा करने का काम करेंगे.


मुख्यमंत्री ने नावाडीह में बनने वाले मॉडर्न डिग्री कॉलेज का शिलान्यास करते हुए इस कॉलेज का नाम स्व. जगरनाथ महतो के नाम पर करने की भी घोषणा की. कार्यक्रम के दौरान जब मुख्यमंत्री संबोधन करने के लिए उठे उसी दौरान दिवंगत शिक्षा मंत्री की धर्मपत्नी राज्य की उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग की मंत्री बेबी देवी भावुक होकर फूट-फूट कर रोने लगी. इस दौरान मुख्यमंत्री , मंत्री बेबी देवी के बेटे व सीएम के सलाहकार ने उन्हें ढांढस बंधाया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि1932खतियान आधारित स्थानीय नीति को लागू करना हमारी प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि हम जरूर दो कदम पीछे हटे हैं लेकिन हम लंबी छलांग लगाएंगे और राज्य की जनता के भावनाओं के अनुरूप हम स्थानीय नीति लागू करेंगे. उन्होंने कहा कि स्थानीय नीति को लागू करने के बाद भाजपा और आजसू के लोगों ने इसे चुनौती देने का काम किया और आज से फिर से हमें पुरानी व्यवस्था में नियुक्तियां करनी पड़ रही है. लेकिन हम ऐसी व्यवस्था बनाना चाहते हैं कि कोई भी बाहर का व्यक्ति नौकरी में प्रवेश न कर सके.


Copy