बोकारो में पेयजल आपूर्ति को लेकर मिली सौगात : मंत्री मिथिलेश ने कहा, गांव में शुद्ध पेयजल के लिए आज इस योजना का हुआ शिलान्यास

Edited By:  |
Reported By:
bokaro mai payjal aapurti ko lekar mili saugaat  bokaro mai payjal aapurti ko lekar mili saugaat

बोकारो : पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर और उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के मंत्री बेबी देवी ने आज नावाडीह प्रखंड के शेष बचे हुए गांव में पाइप लाइन से पेयजल आपूर्ति करने को लेकर 52 करोड़ की लागत से योजना का संयुक्त रूप से शिलान्यास किया है.इस योजना से नावाडीह प्रखंड के आसपास के 18 गांवों को हर घर नल से जल उपलब्ध कराने का कार्य किया जायेगा. योजना से 7 पंचायत के 18 गांव जिसकी कुल जनसंख्या 42160 और कुल 9131 घर है, लाभान्वित होंगे.


शिलान्यास के बाद उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग की मंत्री बेबी देवी ने कहा कि गांव जब जाते थे तो महिलाएं पानी की समस्या बताती थी. आज इस समस्या को दूर करने के लिए क्षेत्र में विभाग के मालिक को ही लाने का काम किया है. अब लोगों को कोई दिक्कत नहीं होगी और लोग सीधे इसका लाभ ले सकेंगे. उन्होंने जनता से कहा कि वह हमेशा सभी के सुख दुख में शामिल रहने का काम करेंगी.



वहीं मीडिया से बात करते हुए मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि कई योजना नावाडीह प्रखंड में चल रही है. लेकिन शेष बचे पंचायतों और गांव में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए आज इस योजना का शिलान्यास किया गया है. उन्होंने कहा कि इस योजना का पूर्ण होने की तिथि दिसंबर 2024 से लेकिन विभाग के अधिकारियों को हमने निर्देश दिया है इस समय से इस योजना को पूरा किया जाए ताकि लोगों को पेयजल के लिए इंतजार नहीं करना पड़े.


Copy