BIG BREAKING : बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी, भाजपा ने इन उम्मीदवारों पर लगाया बड़ा दांव, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Edited By:  |
 BJP's third list released  BJP's third list released

NEWS DESK :सियासी गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में तमिलनाडु के 9 उम्मीदवारों का नाम घोषित किया गया है।

बीजेपी की इस लिस्ट के मुताबिक कोयंबटूर से अन्नामलाई को टिकट दिया गया है। के अन्नामलाई कोयंबटूर से, तमिलिसाई सौंदर्यराजन चेन्नई दक्षिण से और एल. मुरुगन नीलगिरी से चुनाव लड़ेंगे। चेन्नई साउथ से तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, कोयंबटूर से बीजेपी के तमिलनाडु प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी ने इस लिस्ट में 9 नामों को जगह दी है।

अबतक 276 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक 276 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। हालांकि, इनमें से दो चुनाव लड़ने से मना कर चुके हैं लिहाजा अभी तक 274 उम्मीदवार हैं। पहली सूची में 195, दूसरी में 72 और तीसरी में 9 उम्मीदवार शामिल है।

विदित है कि हाल ही में तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई थीं। तमिलनाडु के बीजेपी दफ्तर में तमिलिसाई के पहुंचने के बाद पटाखे फोड़े गए थे। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में बीजेपी के विकास को देखकर मैं खुश हूं। राज्य में हमने जो गठबंधन बनाया है, यह विकास को दर्शाता है।

आपको बता दें कि बीजेपी ने तमिलनाडु में कई क्षेत्रीय दलों से गठबंधन किया हुआ है, जिसमें से कुछ को सीटें भी आवंटित कर दी गई हैं। इनमें प्रमुख हैं -

पीएमके : 10

टीटीवी दिनाकरण की एएमएमके : 2

पुथिया नीधि काची (एसी शनमुगम) :1 सीट

टीएमएमके (जॉन पांडियन) : 1 सीट

इंधिया जननायगा काची (डॉ. परिवेन्धर पार्टी) :अभी घोषणा होनी बाकी है।

तमिल मनीला कांग्रेस (जीके वासन पार्टी) :अभी घोषणा होनी बाकी है।

ओ पनीरसेल्वम गुट :अभी फैसला होना बाकी है।


Copy