Rajyasabha Election 2024 : राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 5 और उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, जानिए किन्हें मिला टिकट

Edited By:  |
 BJP announced names of 5 more candidates for Rajya Sabha elections  BJP announced names of 5 more candidates for Rajya Sabha elections

NEWS DESK :राज्यसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 5 और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। पार्टी ने मध्यप्रदेश से 4 और ओडिशा से एक प्रत्याशी के नाम की घोषणा की है।

मध्यप्रदेश से ये जाएंगे राज्यसभा

मध्यप्रदेश से केन्द्रीय राज्य मंत्री एल. मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है। ये सभी नेता जल्द ही अपना नामांकन भी दाखिल करेंगे। इनके नामांकन में बीजेपी के कई सीनियर नेता भी मौजूद रह सकते हैं।

ओडिशा से अश्विनी वैष्णव को मिला टिकट

वहीं, ओडिशा से केन्द्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को टिकट मिला है। राज्यसभा में यह उनका दूसरा कार्यकाल होगा। रेल मंत्री वैष्णव के राज्य के सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के समर्थन से चुने जाने की संभावना है।

जैसा कि 2019 में पहले कार्यकाल के लिए पूर्व IAS अधिकारी के चुनाव के दौरान हुआ था। ओडिशा में तीन सीटों पर चुनाव होगा। बीजेपी दो उम्मीदवारों के नाम कर ऐलान कर चुकी है। ओडिशा में बीजू जनता दल (बीजेडी) के उम्मीदवार के रूप में देबाशीष सामंत्रे और शुभाषीश खूंटिया ने नामांकन-पत्र दाखिल कर दिया है। सामंत्रे बीजद के पूर्व विधायक हैं और खूंटिया बीजद के युवा प्रकोष्ठ के नेता हैं।

नॉमिनेशन का लास्ट डेट कल

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए बिहार से 2, यूपी से 7 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। देश के 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव 27 फरवरी को होने हैं। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है।


Copy