बिहार बीजेपी की कोर कमेटी : विधान परिषद की सीटों के मुद्दे पर बैठे शीर्ष नेता...लेकिन नहीं खोले पत्ते..

Edited By:  |
Reported By:
BJP BJP

पटना। बिहार में इस समय एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। यूपी में गठबंधन नहीं हुआ। अभी बिहार में बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर चुनाव होने हैं। लेकिन इसके सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी और जेडीयू में तनातनी चल रही है। इसी तनातनी के बीच बिहार प्रदेश बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, दोनों डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी, मंत्री सम्राट चौधरी, वरिष्ठ नेता सम्राट चौधरी और संगठन महामंत्री भीखूभाई मौजूद थे।

ऐसा माना जा रहा था कि इस बैठक में बीजेपी सीटों पर कोई फैसला करेगी, लेकिन बीजेपी ने अपने पत्ते भी अपने पास सुरक्षित रख लिये हैं। बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बैठक में इसपर कोई फैसला नहीं हुआ है। और बैठक में कोई खास बात भी नहीं हुई। लेकिन सवाल यह है कि जब कुछ खास नहीं था, तब कोर कमेटी की बैठक बुलाई ही क्यों।

इससे पहले प्रदेश के शीर्ष नेता बीते दिनों दिल्ली में थे। वहां राष्ट्रीय ध्यक्ष जे पी नड्डा और फिर गृहमंत्री अमित शाह के सैथ बैठक हुई थी। ऐसा माना जा रहा है कि इन दोनों ही बैठकों में आलाकमान ने कुछ खास निर्देश दे दिये हैं। लेकिन डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने शुक्रवार को दिल्ली में साफ किया था कि बीजेपी 13 सीटों पर चुनाव लडेगी। यानि जेडीयू के खाते में 11 सीटें आएगी।

यूपी चुनाव को लेकर अभी तनाव की हालत है। ऐसे में अगर बीजेपी अपनी ओर से कोई घोषणा कर देती है तो हालात और बिगड सकते हैं। शायद यही कारण है कि अपने पत्ते न खोलकर बीजेपी कोई जोखिम लेने को तैयार नहीं दिखती।


Copy