मुजफ्फरपुर में शराब तस्करी पर लगेगा विराम ! : बिहार पुलिस ने मॉडल थाने का किया निर्माण, नेपाल से आने वाली शराब पर रखेगी नजर

Edited By:  |
Bihar Police constructed model police station Bihar Police constructed model police station

मुजफ्फरपुर : नेपाल से आने वाली प्रतिबंधित शराब पर लगाम लगाने को लेकर बिहार पुलिस ने एक प्लान तैयार किया है। जो ज्यादातर सीमावर्ती जिलों से आने वाले लोगों पर पैनी नजर बनाएगी। उस इलाके से आने वाले दो चक्के वाहन से लेकर भाड़ी वाहन की गहन तलाशी होगी। इस बीच सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर जिले के बॉर्डर इलाके में एक मॉडल थाना का निर्माण हुआ है। यह मॉडल थाना शराब माफियाओं पर नकेल कसने का काम करेगी। इस थाने के निर्माण से शराब का आयात और निर्यात करने वालें माफियाओं परोसी जिले के अपराधियों में हरकंप मचा है। परोसी देश नेपाल की के तरफ से आने वाली सभी गाड़ियों पर पुलिस की पैनी नजर रहती है। उसकी गहन तलाशी की जाती है। जजुआर थाने के निर्माण होने से 9 पंचायत की मुस्किले आसान हो गई है। बाढ़ के दौरान कटरा जाने का रास्ता अवरूद्ध हो जाता था। लोग अपनी फरियाद लेकर थाना तक नही पहुंच पाते थे। लेकिन अब चंद मिनटों में मामला का सामाधान हो जाएगा।

वही इस मामले पर जजुआर थाना अध्यक्ष हेमंत कुमार ने बताया दो जिलों का बॉर्डर पर यह थना का निर्माण हुआ है। एक सीतामढ़ी होते हुए नेपाल को जोड़ती है तो दूसरा दरभंगा। शराब के आयात निर्यात के साथ पड़ोसी जिलों के अपराधी भी सक्रिय रहते हैं। जिसके लिए एक प्लान सेट किया गया है। पुलिस की टीम लगातार सीमावर्ती जिलों के इर्द-गिर्द भ्रमण करती रहेगी। मोबाइल फोन पर जानकारी मिलने के बाद भी पुलिस एक्सन लेगी।