बिहार विधान परिषद में भी हो राष्ट्रगीत-राष्ट्रगान : सभापति को सौंपा ज्ञापन, सम्राट चौधरी ने नेतृत्व में पहुंची BJP की टीम

Edited By:  |
bihar legislative council me ho rastrageet rastra gaan bihar legislative council me ho rastrageet rastra gaan

PATNA :बीजेपी ने बिहार विधान परिषद में भी कार्यवाही की शुरुआत राष्ट्रगीत और समापन राष्ट्रगान से करने की मांग की है। इस बाबत बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने सभापति देवेशचंद्र ठाकुर को ज्ञापन सौंपा है।बिहार विधान परिषद् में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी के नेतृत्व में पहुंचे बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने ये मांग सभापति के सामने रखी है।

बता दें कि बिहार विधानसभा में फिलहाल इस परंपरा का पालन किया जा रहा है। बीजेपी चाहती है कि ये परंपरा विधान परिषद् में भी लागू हो। हालांकि इसे लेकर अक्सर विधानसभा में विवाद की स्थिति भी देखने को मिलती रही है।

बिहार विधानमंडल के इसी शीतकालीन सत्र की बात करें तो विधानसभा के अंदर इस मसले पर विवाद पैदा हो गया था। राष्ट्रगान के दौरान अररिया विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस विधायक अबिदुर रहमान राष्ट्रगान के दौरान खड़ा नहीं हुए थे। इस पर बीजेपी ने नाराजगी जाहिर की थी। हालांकि कांग्रेस विधायक ने कहा कि वह पैर में दर्द की वजह से खड़े नहीं हुए थे।


Copy