'नीतीश सरकार ने किया एक और वादा पूरा' : सक्षमता परीक्षा पर CM के करीबी मंत्री का बड़ा बयान, कहा : शिक्षक समझें कि कौन है असली हमदर्द

Edited By:  |
Reported By:
 Big statement of minister close to CM Vijay Chaudhary on competency test  Big statement of minister close to CM Vijay Chaudhary on competency test

PATNA :बिहार के संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि नियोजित शिक्षक से सरकारी शिक्षक बनने हेतु आयोजित सक्षमता परीक्षा के नतीजे आ चुके हैं, जिससे स्पष्ट है कि सरकार ने एक और वादा पूरा किया। जितने शिक्षक इस परीक्षा में शामिल हुए थे, उसमें लगभग 95 प्रतिशत उतीर्ण हुए हैं ।

मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बार-बार कहा था कि यह परीक्षा ज्यादा कठिन नहीं होगी और नतीजे इसी बात की तस्दीक करते हैं। इसके अलावा अधिकांश शिक्षकों को अपने पसंद का जिला भी आवंटित हुआ है लिहाजा दूर के जिले में भेज दिए जाने की आशंका भी निर्मूल साबित हुई है बल्कि कई महिला शिक्षकों को तो शादी के बाद के पसंदा का ससुराल वाला जिला मिलने से पहले से भी ज्यादा खुशी है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ पूरी प्रक्रिया इतने नियमित एवं पारदर्शी तरीके से हुई है कि इसके विरूद्ध कभी कोई शिकायत की भी गुंजाइश नहीं है और कोई चुनौती भी नहीं दे सकता है। अब तो शिक्षक जरूर समझेंगे कि उनका असली हमदर्द कौन है?


Copy