साइबर ठगी का बड़ा खुलासा : बोकारो पुलिस को बड़ी कामयाबी, 6 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार

Edited By:  |
Big revelation of cyber fraud: Bokaro police got big success, 6 cyber criminals arrested Big revelation of cyber fraud: Bokaro police got big success, 6 cyber criminals arrested

बोकारो में चास थाना पुलिस को साइबर अपराध मामले में बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने 6 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। सभी चास थाना क्षेत्र के वीणा रीजेंसी के पीछे अनिल सिंह की मकान पर भाड़े में रहते हैं। ये लोग कई एप के माध्यम से लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। सभी देवघर के रहनेवाले हैं। गिरफ्तार अपराधियों के पास से 12 एंड्राइड मोबाइल, एक लैपटॉप और एक एटीएम डेबिट कार्ड को भी जप्त किया गया है। चास के रहने वाले एक व्यक्ति ने यहां बुलाकर भाड़े में कमरा दिलाया। जहां से यह लोग कॉल सेंटर के माध्यम से लोगों से बात करते थे और पैसे रिफंड सहित बातों का झांसा देकर उनको ऐप डाउनलोड करते थे और उनसे ओट लेकर पैसे किता की करते थे।

चास एसडीएपीओ प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि एसपी को इन अपराधियों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। इसी के आधार पर यह कार्रवाई की गई इनको यहां लाकर साइबर ठगी का केंद्र बनाने वाले व्यक्ति की भी तलाश की जा रही है ताकि पूरे रैकेट का पर्दाफाश हो सके।


Copy