BIG BREAKING : झारखंड के प्रभारी DGP बने अनुराग गुप्ता,नोटिफिकेशन जारी

Edited By:  |
big breaking big breaking

रांची : झारखंड में विधानसभा चुनाव से पूर्व पुलिस विभाग के मुखिया का तबादला समेत 3 लोगों को इधर से उधर किया गया है. आईपीएस अनुराग गुप्ता को झारखंड के प्रभारी डीजीपी का जिम्मा मिला है. वहीं अजय कुमार सिंह को झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड भेजा गया है. इसके अलावा झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड में पदस्थापित प्रशांत कुमार सिंह को तबादला करते हुए संचार एवं तकनीकी शाखा में भेजा गया है. इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी गई है.

बता दें कि1990बैच के आईपीएस अनुराग गुप्ता को राज्य सरकार ने झारखंड का प्रभारी डीजीपी बनाया है. इससे संबंधित अधिसूचना गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने शुक्रवार को जारी कर दी है. अनुराग गुप्ता अभी सीआईडी डीजी के पद पर पदस्थापित हैं. वह एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के डीजी भी हैं. वहीं झारखंड डीजीपी के पद पर पदस्थापित अजय कुमार सिंह को पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन का एमडी बनाया गया है. जारी अधिसूचना के मुताबिक,पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के एमडी प्रशांत सिंह को डीजी वायरलेस बनाया गया है.

आईपीएस अनुराग गुप्ता रांची के एसएसपी के रूप में भी दे चुके हैं सेवा

जानकारी के मुताबिकआईपीएस अनुराग गुप्ता झारखंड पुलिस में महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके हैं. वह गढ़वा व हजारीबाग में एसपी और रांची के एसएसपी के रूप में अपनी सेवा दे चुके हैं. इसके अलावा वह बोकारो रेंज के डीआईजी के पद पर लंबे समय तक काम कर चुके हैं. झारखंड पुलिस मुख्यालय में उन्हें लंबे समय तक एडीजी स्पेशल ब्रांच के पद पर काम करने का भी अनुभव है.