बाघमारा में तेज आवाज के साथ 2 घर जमींदोज : हादसे में 2 बच्चे समेत 3 जमीन के अंदर समाया, लोगों ने तीनों को सुरक्षित निकाला

Edited By:  |
Reported By:
baghmara mai tej aawaj ke saath 2 ghar jamindoj baghmara mai tej aawaj ke saath 2 ghar jamindoj

धनबाद : बाघमारा के बीसीसीएल अग्निप्रभावित क्षेत्रों में लगातार भू-धसान होने की वजह से घर के जमींदोज होने की घटनाएं हो रही है. इसके बावजूद बीसीसीएल और जिला प्रशासन पुनर्वास को लेकर गम्भीरता नहीं दिखा रहे हैं. इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है.


जोगता थाना क्षेत्र के बीसीसीएल एरिया 5 के जोगता 11 नम्बर में मंगलवार अगले सुबह तेज आवाज के साथ दो घर जमींदोज हो गया. घर में सो रहे दो मासूम बच्चे सहित 1 व्यक्ति जमीन के अंदर समाया. पीड़ित के भाई ने किसी तरह सभी को सुरक्षित निकाल कर आनन फानन में SNMMCH अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. जहां सभी का इलाज चल रहा है. घटना में घर के सभी समान जमींदोज हो गया. 200 मीटर के दायरे में दरार आई है. लगभग 3 हजार लोगों की जिंदगी अभी भी दांव में लगी हुई है.

वहीं स्थानीय लोग सुरक्षित स्थान पर बसाने की मांग कर रहे हैं. साथ ही रोजी रोटी की व्यवस्था की भी मांग कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि हर दिन डर के साये में वे लोग रह रहे हैं.

वहीं बीसीसीएल एरिया 5 के जीएम ने कहा कि सभी को खाली करने को लेकर नोटिस दिया गया है. लेकिन किसी ने नोटिस को नहीं लिया. सभी को सुरक्षित स्थान पर बसाने को लेकर बीसीसीएल प्रयास कर रही है. लेकिन उनलोगों की भी इच्छा होनी चाहिए.


Copy