अवैध खनन को लेकर बैठक : DC ने अवैध खनन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने का दिया आदेश

Edited By:  |
Reported By:
awadh khanan  ko lekar baithak awadh khanan  ko lekar baithak

जमशेदपुर: आईएएस पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद अब खनन विभाग पर कार्रवाई भी शुरू हो गई है. खनन विभाग के बड़े अधिकारी ईडी के रडार पर हैं. सीबीआई भी नजर बनाए हुए हैं. उधर जिले में अवैध रूप से चल रहे बालू घाट पत्थर का खनन और पन्ना के खनन के साथ आयरन ओर के अवैध खनन को लेकर उपायुक्त ने एक बैठक बुलाई. वैसे इस बैठक में एसएसपी एम. तमिलवानन सहित सिटी एसपी और ग्रामीण एसपी एवं सभी डीएसपी, एसडीओ, बीडीओ, सीओ और सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे.

बैठक में उपायुक्त ने साफ तौर पर अवैध खनन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया है. कहा है कि किसी भी कीमत पर अवैध खनन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वहीं जिले में टास्क फोर्स गठित करने का आदेश उपायुक्त ने दिया है. वहीं पेट्रोलिंग गाड़ी दिन भर पूरे जिले में भ्रमण करेगी और अवैध खनन के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करेगी.

वहीं पूरे जिले में 11 चेक पोस्ट बनाने का आदेश दिया गया है और सभी चेक पोस्ट पर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी और अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे ताकि चेकपोस्ट पर ही कार्रवाई की जा सके. यानी अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन ने अपनी रणनीति बना ली है और बहुत जल्द कार्रवाई भी शुरू हो जाएगी.


Copy