बिहार में निकली एक और वैकेंसी : सरकारी स्कूलों में 2301 सहायक और परिचारी की नियुक्ति जल्द, सृजित पदों पर इन्हें मिलेगी प्राथमिकता

Edited By:  |
 Appointment of 2301 assistants and attendants in government schools soon  Appointment of 2301 assistants and attendants in government schools soon

PATNA :बिहार के स्कूलों में पठन-पाठन को दुरुस्त करने के लिए शिक्षा विभाग एक्टिव है और ताबड़तोड़ फैसले ले रहा है। इसी क्रम में अब सूबे के सरकारी स्कूलों में 2301 सहायक और परिचारी की जल्द नियुक्ति की जाएगी।


2301 सहायक और परिचारी की नियुक्ति जल्द

इस संबंध में शिक्षा विभाग की तरफ से विद्यालय सहायक के 1172 और परिचारी के 1129 पद सृजित किए गये हैं। सृजित पदों में 50 प्रतिशत पद पर अनुकंपा आश्रितों की नियुक्ति होगी जबकि शेष 50 प्रतिशत पद पर सीधी नियुक्ति होगी। शिक्षा विभाग की ओर से बुधवार को राजकीयकृत प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में उपरोक्त पदों के सृजन के बारे में सभी जिलों को सूचित किया गया है।

सृजित पदों पर इन्हें मिलेगी प्राथमिकता

प्राथमिक शिक्षा निदेशक मिथिलेश मिश्र ने सभी जिला शिक्षा अधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी से कहा है कि संबंधित विद्यालयों में राज्य, प्रमंडल और जिला संवर्ग के जिन प्रधानाध्यापक, शिक्षक और कर्मचारी की सेवाकाल में मृत्यु हुई है, उनके आश्रित को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति में 50 प्रतिशत पद आरक्षित होंगे।

दोनों प्रकार के पदों को विद्यालयवार चिह्नित करते हुए समेकित रूप से पद सृजन की सूचना संबंधित नियोजन इकाई को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।


Copy