चुनाव के बीच जेल से बाहर आए अनंत सिंह : 'छोटे सरकार' के बाहर आने से मुंगेर का चढ़ा सियासी पारा, समर्थकों का जोश हाई

Edited By:  |
Anant Singh came out of jail amid elections Anant Singh came out of jail amid elections

PATNA : मोकामा से पूर्व विधायक और बाहुबली नेता अनंत सिंह को पैरोल मिल गयी है और वे जेल से बाहर आ गये हैं। चुनावी सरगर्मी के बीच अनंत सिंह के बाहर आने के बाद मुंगेर लोकसभा सीट का चुनावी पारा चढ़ गया है। चुनावी वक्त में उनका जेल से बाहर आना बेहद अहम माना जा रहा है। समर्थकों ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया. जेसीबी से उनकर फूलों की बारिश की गयी।

समर्थकों का जोश हाई

बिहार सरकार के गृह मंत्रालय ने अनंत सिंह को पुश्तैनी जमीन जायदाद के बंटवारे के लिए 15 दिनों की पैरोल पर रिहा करने का निर्देश दिया है। फिलहाल उनके पैरोल पर जेल से बाहर आने के बाद बिहार की सियासत भी गरमा गयी है। अनंत सिंह से जब मीडिया ने पूछा तो उन्होंने कहा कि जनता से मिलना है और गांव में जमीन का बंटवारा करना है इसलिए जेल से बाहर आए हैं।

इस पूरे मामले पर आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी का कहना है कि सरकार ने पैरोल दिया है लेकिन सरकार में बेचैनी बढ़ गयी है। अब सरकार धनबल और बाहुबल के सहारे जीत दर्ज करना चाहती है लेकिन अब ये मुमकिन नहीं है क्योंकि अब जनबल तेजस्वी यादव के साथ है।

गंभीर बीमारी से जूझ रहे अनंत सिंह

गौरतलब है कि बिहार के बाहुबली नेता और मोकामा से पूर्व विधायक अनंत सिंह इन दिनों गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। अनंत सिंह को किडनी की समस्या है और क्रेटिनिन का स्तर बढ़ गया है। हालांकि, फिलहाल वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। बेउर जेल के अफसरों ने मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा पर उन्हें IGIMS में भर्ती कराया था।

मोकामा और मुंगेर क्षेत्र में रहता है दबदबा

विदित है कि बिहार के बाहुबली नेता अनंत सिंह का मोकामा और मुंगेर में काफी दबदबा रहता है। भूमिहार वोटरों के बीच काफी पैठ है। इन्हें लोग 'छोटे सरकार' के नाम से भी जानते हैं।


Copy