अफीम तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई : रांची पुलिस ने 15 क्विंटल डोडा के साथ 6 तस्करों को दबोचा

Edited By:  |
afim taskaron ke khilaf badi karrawai afim taskaron ke khilaf badi karrawai

रांची: बड़ी खबर राजधानी रांची से जहां पुलिस ने अफीम तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए राजस्थान ले जाया जा रहा करीब 15 क्विंटल डोडा जब्त किया है. इसकी कीमत करीब ढ़ाई करोड़ रुपए बताया जा रहा है. मामले में 6 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

रांची के सीनियर एसपी को सूचना मिली कि एक बड़े कंटेनर में भरकर डोडा की एक बड़ी खेप खूंटी से निकलकर रांची के रास्ते राजस्थान भेजा जाने वाला है. एसएसपी के निर्देश पर हेड क्वार्टर डीएसपी वन अमर पांडेय,नामकुम थाना प्रभारी ब्रह्मदेव प्रसाद और खरसीदाग ओपी प्रभारी खूंटी से रांची आने वाले सभी रास्तों पर चेक नाका लगाकर कंटेनर की तलाश में जुट गए. इसी बीच खूंटी नामकुम हाइवे पर राजस्थान नंबर का एक कंटेनर पुलिस को आता दिखाई दिया जिसे पुलिस में रोक लिया. कंटेनर के ठीक पीछे एक अन्य वाहन में कुछ लोग बैठकर पुलिस की कार्रवाई देख रहे थे. पुलिस जब उनके नजदीक जाने लगी तो वे लोग भागने की कोशिश करने लगे,लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने वाहन में मौजूद सभी लोगों को धर दबोचा. 6 तस्कर के साथ 11 लाख 50 हजार रूपए नगद, कई लग्जरियस गाड़ी बरामद किया गया है. रांची पुलिस ने रांची के नामकुम-खरसीदाग इलाके से डेढ़ करोड़ रुपए का डोडा बरामद किया है.

पकड़े गए चारों राजस्थान के अफीम तस्कर हैं जो खूंटी से अफीम डोडा खरीद कर राजस्थान ले जा रहे थे. जब इतने बड़े पैमाने पर अफीम डोडा पुलिस के द्वारा पकड़ा गया है. बरामद डोडे की कीमत बाजार में ढ़ाई करोड़ रुपए से ज्यादा हो सकती है .

रांची से सीनियर रिपोर्टर संतोष कुमार की रिपोर्ट-


Copy