64 शहीद कोलकर्मियों को श्रद्धांजलि : BCCL के CMD ने गजलीटांड़ खान हादसे में शहीद कोलकर्मियों की याद में किया पौधरोपण

Edited By:  |
Reported By:
64 shahid coalkarmiyon ko shradhanjali 64 shahid coalkarmiyon ko shradhanjali

बाघमारा : खबर है बाघमारा की जहां गजलीटांड़ ग्राउंड में शहीद स्तम्भ समाधि स्थल पर बीसीसीएल एरिया 4 के गजलीटांड़ कोलियरी गजलीटांड़ खान हादसे के 64 शहीद कोलकर्मियों की 28वीं पुण्यतिथि के मौके पर आज बीसीसीएल के सीएमडी समीरण दत्ता, बाघमारा विधायक ढुलू महतो, जेएमएम विधायक मथुरा महतो एवं शहीद कोलकर्मियों के परिजनों ने श्रद्धांजलि दिया. 27 साल पूर्व बीसीसीएल ब्लॉक 4 के गजलीटांड़ कोलियरी के 6 नम्बर पिट में यहां 26 सितम्बर 1995 को बड़ा हादसा हुआ था.


भारी बारिश में 6 नम्बर पिट में काम करने वाले 64 कार्यरत कोलकर्मियों की जिंदा जलसमाधि से होने से सभी की मौत हो गई थी. आज के दिन उन्हीं शहीद कोलकर्मियों की याद में श्रद्धांजलि दी गई है. शहीद कोलकर्मियों की याद में सीएमडी ने पौधरोपण कर समर्पित किया.


वहीं विधायक ढुलू महतो और मथुरा महतो ने कहा कि घटना दुःखद है. 64 कोलकर्मियों की खान दुर्घटना में जलसमाधि से मौत हो गई थी. लेकिन उस समय जो वायदे बीसीसीएल ने किया था वह पीड़ित परिवार को नहीं मिल पाया है.


सीएमडी ने कहा गजलीटांड़ खान हादसा बहुत दुखी करने वाली घटना है. 64 कोलकर्मी शहीद हो गया था. बीसीसीएल सुरक्षित माइनिंग की दिशा में काम कर रही है. अपने शहीद कोलकर्मियों की याद में आज पौधरोपण किये हैं जो उनलोगों को समर्पित है.


Copy