अन्तर्रार्ष्ट्रीय योग दिवस : JDU ने योग शिविर से किया किनारा..RCP सिंह ने ज्ञान और मोक्ष नगरी बोधगया में लगाया आसन

Edited By:  |
Reported By:
YOG SHIVIR SE JDU KA KIANARA PER JDU MINISTER RCP SINGH NE LAGAYA DHYAN. YOG SHIVIR SE JDU KA KIANARA PER JDU MINISTER RCP SINGH NE LAGAYA DHYAN.

Bodhgaya:-अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित शिविर में आम तौर पर सत्ताधारी जेडीयू के नेता शामिल नहीं हुए हैं ..पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुकें और वर्तमान में मोदी सरकार के इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने ज्ञान और मोक्ष की नगरी में योगाभ्यास किया.यह आयोजन भगवान बुद्ध की ज्ञानस्थली बोधगया के महाबोधी परिसर में आयोजित की गई,जिसमें बड़ी संख्या में बौद्ध भंते भी शामिल हुए.

जेडीयू में लगातर हासिये पर चल रहे केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने पार्टी से जुड़े किसी गतिविधि के बारे में ज्यादा बात नहीं की पर योग,भगवान बुद्ध और पीएम मोदी पर खुलकर बातें की.मीडिया से बात करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि योग हमारी सदियों की परम्परा से चली आ रही है.इससे जुड़कर मानव मन शांत और एकाग्र होता है.इसलिए हेरक आदमी को इससे जुड़ना चाहिुए.वहीं पटना स्थित आवास को खाली किए जाने और पार्टी नेतृत्व द्वारा लगातार दरकिनार किए जाने के सवाल का उन्हौने कोई जवाब नहीं दिया.

राज्यसभा में आरसीपी सिंह का कार्यकाल जुलाई के पहले ही सप्ताह में खत्म होने जा रहा है..ऐसें में यह माना जा रहा है कि अब वे कुछेक दिन के ही मंत्री पद पर हैं..आरसीपी सिंह आगे क्या कदम उठाने जा रहें हैं..ये किसी को नहीं पता है..पर ज्ञान और मोक्ष की भूमि पर आकर योग शिविर में शामिल हो शायद यह मैसेज देना चाह रहें हैं हो कि आने वाले दिनों में बुद्ध के मध्यम मार्ग पर आगे चलें जिसमें हर किसी से बेहतर संबंध बनाए रखने को कोशिश होगी.


Copy