मनमानी ड्राइविंग के खिलाफ ACTION : पटना की सड़कों पर बुलेट और थार चलाने वाले हो जाएं सावधान,नहीं तो...

Edited By:  |
Those driving Bullet and Thar on the roads of Patna, be careful, otherwise you will have to go to jail. Those driving Bullet and Thar on the roads of Patna, be careful, otherwise you will have to go to jail.

PATNA:-बिहार की राजधानी पटना की सड़कों पर चलने वाली बुलेट बाइक और थार गाड़ी के मालिकों और चालकों को सावधान होने की जरूरत है,क्योंकि परिवहन विभाग बुलेट बाइक और थार की विशेष जांच करेगी और गड़बड़ी पाये जाने पर सख्त कार्रवाई होगी. इसका आदेश खुद परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल ने दी है.


पटना में परिवहन विभाग बिहार सरकार के सड़क सुरक्षा अभियान की शुरूआत के मौके पर परिवहन मंत्री विजय चौधरी,और सचिव संजय अग्रवाल, एडीजी ट्रैफिक सुधांशु कुमार समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.इस अवसर पर मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि विकास के लिए सड़कों को बेहतर किया गया ,मगर दुर्घटना भी उससे बढ़ चुकी है.इसलिए दुर्घटना को रोकने के लिए सड़क सुरक्षा को लेकर भी खास ध्यान देना होगा .बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने से सड़क दुर्घटना मे आधे की कमी आई है,पर अन्य वजहों से होने वाली दुर्घटना को लेकर सामाजिक जागरूकता लाने की जरूरत है.

मीडिया से बात करते हुए सचिव संजय अग्रवाल ने कहा कि सड़क सुरक्षा को लेकर सरकार विशेष कदम उठा रही है. बुलेट मोटरसाइकिल और थार गाड़ी चलने वाले लोगों की विशेष जांच होगी. अटल पथ पर थार गाड़ी से हुई दुर्घटना के बाद विभाग ने ये आदेश दिया है और इस आदेश की सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है.उन्होंने कहा कि बुलेट गाड़ी में साइलेंसर बदलने पर फाइन के साथ गाड़ी जप्त भी की जाएगी और साइलेंसर बदलने वाले दुकानों पर भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.



Copy