Bihar News : आरा के जैन कॉलेज में पूर्ववर्ती छात्र संघ का 24वां सम्मेलन हुआ आयोजित, कई बुद्धिजीवी थे मौजूद

Edited By:  |
The 24th conference of the former student union was organized in Ara's Jain College. The 24th conference of the former student union was organized in Ara's Jain College.

ARA :वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के हर प्रसाद दास जैन महाविद्यालय में पूर्ववर्ती छात्र संघ का 24वां सम्मेलन आयोजित किया गया। इसका उद्घाटन कई गणमान्य अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसके बाद सभी अतिथियों को पूर्वर्ती छात्र संघ की तरफ से सम्मानित किया गया।

इस मौके पर स्वतंत्र भारत की शैक्षणिक यात्रा पर एक सेमिनार का भी आयोजन किया गया। उपस्थित वक्ताओं ने इस मौके पर शैक्षणिक यात्रा पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उच्च शिक्षा में विश्वविद्यालय और महाविद्यालय द्वारा किए जा रहे प्रयासों की बदौलत भारत में शैक्षणिक यात्रा लगातार ऊंचाइयों पर जा रही है और इसमें शिक्षकों के साथ-साथ तमाम महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय के शिक्षकों का अभूतपूर्व योगदान है।

इस पूर्ववर्ती छात्र संघ के सम्मेलन में उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि इस महाविद्यालय से शिक्षा प्राप्त किया। आज कई छात्र बड़े-बड़े उच्च पदों पर आसीन हैं। वहीं, राजनीति में भी अपनी प्रतिभा का लोहा बनवाया है और सबको एकजुट करके एक मंच पर लाने का जो पूर्ववर्ती छात्र संघ का प्रयास है, वह काफी सराहनीय है। इस मौके पर महाविद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। वहीं, इस मौके पर महाविद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र एवं वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय राजनीति शास्त्र के विभाग अध्यक्ष डॉ. कुंदन कुमार सिंह ने कहा कि इस आयोजन के लिए पूर्ववर्ती छात्र संगठन के पदाधिकारी धन्यवाद के पात्र हैं, जिन्होंने लगातार 24वें वर्ष कार्यक्रम को आयोजित किया है क्योंकि सभी छात्रों को एक मंच पर लाकर एक दूसरे से रू-ब-रू कराने का मौका छात्र संघ के माध्यम से ही मिलता है।

वहीं, आयोजन समिति के संयोजक एवं पूर्ववर्ती छात्र संघ के महासचिव डॉ. शशि कुमार सिंह ने कहा कि पूर्ववर्ती छात्र संगठन लगातार 24वें वर्ष इसका आयोजन कर रहा है और इस महाविद्यालय के कई पूर्ववर्ती छात्र आज देश ही नहीं विदेशों में भी उच्च पदों पर आसीन हैं और इस महाविद्यालय की गरिमा को बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

(आरा से विवेक कुमार की रिपोर्ट)


Copy