Jharkhand News : स्थाईकरण की मांग को लेकर दुकानदारों ने दिया एक दिवसीय धरना

Edited By:  |
Reported By:
Shopkeepers staged a one-day strike demanding stabilization Shopkeepers staged a one-day strike demanding stabilization

बोकारो:- बोकारो स्टील के विभिन्न इलाकों में अपना और अपने परिवार का जीवन यापन चलाने वाले फुटपाथ के दुकानदारों ने स्थाईकरण की मांग को लेकर आज बोकारो जिला दुकानदार संघ के बैनर तले एक दिवसीय धरना दिया। इस एक दिवसीय धरने में नेशनल हॉकर फेडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव शक्तिमान घोष समेत कई राष्ट्रीय पदाधिकारी और जिले के पदाधिकारी मौजूद रहें।



बैठक में वर्ष 2014 में पास किए गए फुटपाथ दुकानदारों के कानून को लागू करने की मांग की गई। बोकारो स्टील प्रबंधन से मांग की गई। दुकानदारों ने कहा कि जब वर्तमान मोदी सरकार के रहते यह कानून पास हुई है तो इसे लागू क्यों नहीं किया जा रहा है। फेडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव शक्तिमान घोष ने कहा कि बोकारो स्टील अतिक्रमणकारी कहकर इन फुटपाथ दुकानदारों को उजाड़ने का काम कर रही है। उनके दुकानों को बुलडोजर से ध्वस्त किया जा रहा है।

ऐसे में हम कह सकते हैं कि बोकारो स्टील कानून को नहीं मानती है। राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि जिस प्रकार से बोकारो स्टील प्रबंधन का फुटपाथ दुकानदारों को लेकर रवैया है यह कहीं से उचित नहीं है। अगर फुटपाथ दुकानदारों को वेंडिंग लाइसेंस देकर उन्हें स्थाई नहीं किया जाता है तो हम इस आंदोलन को देश स्तर पर करने का काम करेंगे।


Copy