राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का जन्म दिन कल : तेजप्रताप खोलेगें लालू पाठशाला तो लालू करेगें पुस्तकालय का उदघाटन

Edited By:  |
Rajad suprimo lalu prasad yadav ka janamdin kal Rajad suprimo lalu prasad yadav ka janamdin kal

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपना 75 वां जन्म शनिवार 11 जून को मना रहे हैं. लंबे अरसे के बाद लालू अपना जन्म दिन पटना में मना रहे ंहै. वजह कोरोना का संक्रमण और राजद सुप्रीमो की जेल यात्रा के कारण उनके समर्थक उनका जन्म दिन नही मना पा रहे थे. लेकिन इस बार लालू का यह जन्म दिन काफी खास है. चारा घोटाला मामले में अब स्थायी रूप से जमानत पा चुके लालू की सेहत में थोड़ा सुधार हुआ है. जबकि लंबे अंतराल के बाद बिहार विधान मंडल के दोनों सदनों और राज्य सभा में उनकी राजनीतिक हैसियत भी बढी है. इसके अलावे लालू का पारिवारिक विवाद भी अब खत्म होने के कगार पर है तो छोटे बेटे तेजस्वी की शादी भी हो गयीहै इस जन्म दिवस के मौके पर छोटी बहु भी मौजूद रहेगी.

लालू के राजधानी पटना में मौजूद रहने से उनके समर्थको का उत्साह परवान पर है. यही वजह हेकि राबड़ी देवी का आवास हो या फिर राजद का प्रदेश कार्यालय या राजधानी पटना की सड़के. लालू के चाहने वालों ने बेनरऔर होर्डिग्सलगाकर उन्हें गरीबों का भगवान बतलायाहै और उन्हें जन्म दिन की बधाई दी है. यों लालू के समर्थक कभी उन्हें कृष्ण का अवतार भी मानते थे लेकिन सत्ता से बेदखल होने के बाद इसमें कमी आयी थी . आज फिर लालू अपने समर्थकों के लिये भगवान है.

लालू के जन्म दिन को खास बनाने के लिये पार्टी और परिवार दोनोने खास इंतजाम किया है. एक तरफ उनके बड़े बेटे तेजप्रताप ने लालू के जन्म दिनपर दलित बस्ती में लालू पाठशाला खोलने का एलान किया है तो शनिवार को ही राजद के प्रदेश कार्यालय में लाइब्रेरी का उदघाटनलालू करेगें. इसके अलावे उनके समर्थक गरीबों को भोजन करायेगें अलग से.इस बाबत तैयारी भी जोरों पर है. यानिउनके समर्थक अपने नेता के जन्म दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

अशोक मिश्रा कशिश न्यूज.


Copy