राहुल के सावरकर वाले बयान से उद्धव ठाकरे नाराज : UPA से बाहर होने का ले सकते हैं फैसला, थोड़ी देर में प्रेस कांफ्रेंस

Edited By:  |
rahul gandhi sey udhav thakrey naraj rahul gandhi sey udhav thakrey naraj

PATNA- राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान से उद्धव ठाकरे नाराज बताए जा रहे हैं। सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे महा विकास आघाडी गठबंधन से बाहर हो सकते हैं। आसान भाषा में कहा जाए तो शिवसेना यूपीए गठबंधन से बाहर होने वाली है। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार उद्धव ठाकरे के पुत्र और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। संभव है इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना गठबंधन से बाहर होने का ऐलान कर सकती हैं। बताते चले कि भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी कल महाराष्ट्र में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सावरकर को लेकर विवादित बयान दिया था।

राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर महाभारत

राहुल गांधी के बयान पर जबरदस्त महाभारत शुरू हो गया है। कल महाराष्ट्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने एक पत्र दिखाते हुए सावरकर के बारे में बयान देते हुए कहा था कि वीर सावरकरजी जेल से बाहर आने के बाद अंग्रेज के लिए काम कर रहे थे।

इस बयान का विरोध करते हुए शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा है कि इस तरह का बयान बरदास्त के बाहर है। महाराष्ट्र का एक भी कांग्रेसी नेता इस तरह के बयान का समर्थन नहीं कर सकता। राहुल गांधी को इस तरह के बयान से बचना चाहिए था। अगर ऐसा ही चलता रहा तो महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस के गठबंधन में दरार आ सकती है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि सावरकर के जीवन को दो भागों में बांट कर समझना चाहिए। एक जब सावरकर आजादी का आंदोलन लड़ रहे थे और दूसरा जब सावरकर जो जेल गए थे। जेल जाने के पहले वाले सावरकर क्रांतिकारी थे, लेकिन जेल जाने वाला सावरकर अंग्रेज से माफी मांग कर देश के खिलाफ गद्दारी करने वाले थे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले पर कहा कि देश कभी भी वीर सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा। कांग्रेस नेता जानबूझकर इस तरह का बयान दे रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुजरात चुनाव के दौरान कहा कि कांग्रेस हमेशा से टुकड़े टुकड़े गैंग का साथ देती रही है। वह कभी हिंदू आतंकवाद के नाम पर तो कभी वीर सावरकर के नाम पर देश की भावना के साथ खिलवाड़ करती रही है। यह सरासर गलत है।

वहीं असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा ने गुजरात में सावरकर मामले पर कहा कि राहुल गांधी ने जिस तरह के शब्दों का उपयोग किया है उसे सही नहीं ठहराया जा सकता। इस बयान से राहुल गांधी की विचारधारा का पता चलता है। राहुल गांधी देश विरोधी हैं। हिंदू विरोधी हैं। देश की जनता उनसे बदला लेगी।

अगर आप कशिश न्यूज के व्हाट्सएप या फेसबुक ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो लिंक पर क्लिक करें... WHATTSAPP और FACEBOOK


Copy