बरहेट में डायरिया का प्रकोप : झोलाछाप डॉक्टर क्लीनिक पर कर रहे उपचार

Edited By:  |
Reported By:
Quack doctors are providing treatment at the clinic Quack doctors are providing treatment at the clinic

साहेबगंज:- मंडरो प्रखंड के सिमड़ा पंचायत अंतर्गत मोतीझील के समीप जेटके टोलाके कुश्मा गांव में डायरिया फैल गया है। मिली सूचना के अनुसार गांव के कुछ डायरिया पीड़ितों का इलाज मंडरो बाजार में चल रहा है। वहीं लगभग दस लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा मंडरो स्वास्थ केन्द्र में लाकर भर्ती कराया गया है।जिनका इलाज पीएचसी मंडरो में चल रहा है।

मामले में गांव के ग्रामीण ने बताया कि गांव में समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण कुछ का उपचार मंडरो बाजार, तो कुछ का उपचार सरकारी स्वास्थ केन्द्र में हो रहा है। वहीं बताया गया कि अभी भी कुछ डायरिया पीड़ित गांव में ही हैं। उनमें से कुछ की स्थिति ठीक नहीं है। गांव के कई लोगों की तबियत बिगड़ गई है। मजबूरी में जिनको जैसे समझ में आ रहा है, आनन फानन में कुछ लोग क्षेत्रीय झोला छाप से उपचार करा रहे हैं।

वहीं सिविल सर्जन डॉक्टर अरविंद कुमार सिंह ने बताया की वहां के स्वास्थ्य टीम लगातार इलाज कर रही है। गांव का भी भ्रमण किया गया है क्षेत्र के लोगों को जानकारी दी जा रही है की यदि किसी को उल्टी दस्त होता है तो वह यथाशीघ्र मंडरो पीएससी में जाकर इलाज करावें। सिविल सर्जन ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम तीन चिकित्सक मंडरो पीएचसी में कार्य में लगे हुए हैं। वहीं जो मरीज स्वयं से गांव से पस तक नहीं आ पाए हैं उन्हें ममता वाहन के माध्यम से लाया जा रहा है। सीएस ने कहा कि सभी मरीजों की स्थिति अब ठीक है। इधर डॉ. एनएन सिंह मंडरो पीएचसी में पीड़ितों का इलाज करने में लगे हैं।


Copy