कार्रवाई : पीएलएफआई नक्सली विश्राम कोनगाड़ी एक देशी पिस्टल और दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
PLFI Naxalite Vishram Kongadi arrested with one country made pistol and two live cartridges PLFI Naxalite Vishram Kongadi arrested with one country made pistol and two live cartridges

खूंटी:- प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के खिलाफ खूंटी पुलिस लगातार अभियान चला रही है। सुप्रीमो दिनेश गोप के गिरफ्तारी व जेल जाने के बाद क्षेत्र में संगठन विस्तार व संगठन के लिए राशि मुहैया कराने के लिए लेवी वसूलने की तैयारी में पीएलएफआई संगठन से जुड़े अन्य सदस्य लगा हुआ है। संगठन विस्तार करने के एरिया कमांडर विश्राम कोंगाडी को रनिया पुलिस ने उड़ीकेल के बड़का टोली से गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने एक देशी पिस्टल और दो जिंदा कारतूस के अलावा संगठन का पर्चा व चंदा रशीद बरामद किया गया। तोरपा रनिया और जरियागढ़ थाना क्षेत्र में संगठन से नए युवकों को जोड़ रहा था। दो सप्ताह से संगठन विस्तार में लगे विश्राम ने कई नए युवकों को जोड़ चुका है। फिलहाल पुलिस वैसे युवकों की पहचान में जुट गई है।

ग्रामीण एसपी सह प्रभारी खूंटी एसपी नौसाद आलम ने एसपी कार्यालय सभागार में प्रेस कांफ्रेंस कर गिरफ्तारी का खुलासा किया है। एसपी नौसाद आलम ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि रनिया तोरपा एवं जरियागड़ थाना क्षेत्र में संगठन से नए युवकों को जोड़ा जा रहा है और संगठन विस्तार के लिए लेवी वसूली कर रहा है। दिनेश गोप के जेल जाने के बाद एरिया कमांडर विश्राम कोनगाडी लगातर संगठन को मजबूत करने में लगा हुआ था। उन्होंने बताया कि सूचना पर डीएसपी ओपी तिवारी के नेतृत्व में टीम गठन किया गया और टीम में इंस्पेक्टर दिग्विजयसिंह, रनिया थाना प्रभारी सत्यजीत कुमार, पुअनि निशांत केरकेट्टा, पुअनि संदीप कुमार और रनिया थाना के सशत्र बलों ने उड़ीकेल के बड़का टोली इलाके की घेराबंदी कर विश्राम को गिरफ्तार किया। विश्राम के खिलाफ रनिया, तोरपा, जरियागड़ और सिमडेगा जिला के बानो थाना में 9 मामले दर्ज है।


Copy