jharkhand news : नियोजन और मुआवजे की मांग को लेकर लोगों ने किया बोकारो स्टील प्लांट के मेन गेट को जाम

Edited By:  |
Reported By:
People blocked the main gate of Bokaro Steel Plant demanding planning and compensation. People blocked the main gate of Bokaro Steel Plant demanding planning and compensation.

बोकारो:- नियोजन और मुआवजे की मांग को लेकर मृत ठेका मजदूर के परिजन और स्थानीय लोगों ने बोकारो स्टील प्लांट के मुख्य गेट को जाम करते हुए कल रात से ही शुरू किया है अनिश्चितकालीन धरना। प्रबंधन ने परिजनों से नहीं की है वार्ता की शुरुआत।


बोकारो स्टील प्लांट के कोक ओवन विभाग के कोल हैडलिंग एरिया में कार्यरत मेसर्स एचईएमएस कॉरपोरेशन के40वर्षीय ठेका मजदूर अशोक कुमार महतो की मौत हो गई। अशोक जनरल शिफ्ट में कार्यरत था। इस दौरान उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई। मौजूद कर्मचारियों ने उसे प्लांट की मेडिकल यूनिट में भर्ती कराया। जांच के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बीएसएल प्रबंधन ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चल जाएगा।


इधर, अशोक महतो की मौत के बाद नियोजन की मांग को लेकर परिजनों ने बोकारो स्टील प्लांट के मुख्य गेट को बुधवार की रात ज़ाम कर दिया। परिजनों का कहना है कि अशोक कुमार स्वस्थ अवस्था में प्लांट में काम करने गए थे। लेकिन, अचानक उसकी मृत्यु किस वजह से हुई, इसका कोई पता नहीं चल रहा है। कंपनी के नियम व प्रावधान के मुताबिक परिजनों को नौकरी और मुआवजा दिया जाना चाहिए।


Copy