OBC ने रांची में मांगों को लेकर दिखाई अपनी ताक़त : केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद ने कहा, 11 सूत्री मांगे पूरी नहीं हुई तो सड़क पर लड़ाई लड़ेगी पिछड़ा वर्ग ओबीसी

Edited By:  |
obc ne ranchi mai mangon ko lekar dikhayee apani takat obc ne ranchi mai mangon ko lekar dikhayee apani takat

रांची :पिछड़ा वर्ग (OBC) एकता अधिकार मंच के केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद के अगुआई में राजधानी रांची के हरमू मैदान में रविवार को छोटानागपुर प्रमंडलीय महासम्मेलन का आयोजन किया गया. महासम्मेलन में करीब 40 हजार लोगों ने उपस्थित दर्ज करा कर अपनी ताकत दिखाई. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने एक साथ हाथ उठा कर केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद का अभिवादन स्वीकार किया. लोकप्रिय भोजपुरी गायक खेसारी लाल यादव ने भी पिछड़ा वर्ग ओबीसी को जागरूक करने के लिए गाना गा कर एकता बनाए रखने की अपील की.

हज़ारों पिछड़ा वर्ग, ओबीसी के भाईयों, बहनों और अभिवावकों को संबोधन करते हुए केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद ने कहा कि हमारी 11 सूत्री मांगें अब सरकार को मान लेनी चाहिए. यह मांगे हमारा अधिकार है. गरीबी हमारे समाज को बर्बाद कर रहा है. हमारा ओबीसी समाज समृधि और संपूर्णता खो चुका है. बेरोजगारी चरम पर है, उसका कारण है जनसंख्या के आधार पर आरक्षण न मिलना.

पलामू प्रमंडल से शुरु हुई यह लड़ाई अब रांची पहुंच चुकी है. पूरे राज्य में पिछड़ा वर्ग ओबीसी समाज के बीच यह विषय जोरों से आग की तरह फैली है. अगर सरकार हमारी मांगे पूरी नहीं करती है तो आने वाले वक्त में पिछड़ा वर्ग ओबीसी समाज सड़क पर लड़ाई शुरू करेगी. झारखंड के हर जिलों से अभी सिर्फ आवाज उठनी शुरु हुई है. कल को हम चक्का जाम और धरना प्रदर्शन का रास्ता अपनाएंगे.

उन्होंने संबोधन में यह भी कहा कि पिछड़ा वर्ग ओबीसी परिवार को कई जगहों पर अत्याचार, जमीन लूट और अन्य परेशानियों का सामना करना पड़ता है.अब वे अकेले नहीं है. मंच उनके साथ खड़ा है.कोई भी परेशानी हो हम उनके मदद के लिए तैयार हैं. ओबीसी समाज से आने वाली महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर उन्होंने कहा कि राजनीति में भी महिलाओं को बराबर का अधिकार देना राज्य और केंद्र सरकार सुनिश्चित करें.

छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा हेतु ऋण मुक्ति लोन का प्रावधान हो, बेरोजगार शिक्षित युवकों को ऋण मुक्त प्रोत्साहन राशि मिले ताकि उन्हें अपने व्यवसाय और शिक्षा में मदद मिले, बुजुर्ग अभिभावकों को पेंशन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.

संबोधन के वक्त केंद्रीय अध्यक्ष नेmiss call सदास्यता को लेकर "‪080 4735 8317" मोबाइल नंबर जारी किया है, Miss call देते हीं आपकी सदस्यता दर्ज हो जाएगी.

अजय वर्मा द्वार मंच का सफलतापूर्वक संचालन किया गया. छोटानागपुर महासम्मेलन में राज्य के अन्य वरिष्ठ सामाजिक और राजनीतिक लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई जिसमें, वासवी जी, राजेश कुमार, शकुंतला जायसवाल, श्रवण कुमार, दीपा रानी कुंज, विनोद कुमार, राज नारायण पटेल, अजय वर्मा, गोरखनाथ चौधरी, वरुण बिहारी, सर्वेश पटेल, आर के मंडल, अख्तर अंसारी, अभिलाष साहू, रविंद्र ठाकुर, वीरेंद्र साहू, बबलू टाइगर, कमलेश आर्य, कृपाल साहू, रीना देवी, राकेश चौधरी और रा


Copy