JHARKHAND NEWS : बायोम इंस्टीट्यूट में फेज–1 के सभी बैच शुरू, विद्यार्थियों को मेडिकल प्रवेश परीक्षा "नीट यूजी" की कराएगी तैयारी

Edited By:  |
jharkhand news jharkhand news

रांची : बायो कॉलेज इंस्टीट्यूट के न्यू नागड़ा टोली और हिनू स्थित सेंटर पर फेज-1 में एक अलग तरह की शुरुआत हुई। बता दें कि, फेज-1 के तहत फाउंडेशन, फ्रेशर एंड बेसिक बैचलर 18 अप्रैल से शुरू किया गया है। संस्था की ओर से कुल 23 बैच की शुरुआत हुई, जो छात्रों को मेडिकल प्रवेश परीक्षा "नीट यूजी" की तैयारी कराएगी।

चरण–2 बैचलर नामांकन का अवसर

संस्था की ओर से 13 मई से विभिन्न फाउंडेशन, फिशर और बेसहारा बैच की नई शुरुआत होगी। बायोम स्कॉलरशिप कम यात्री परीक्षण के लिए नामांकन ले फ़ाइनी के माध्यम से इसमें शामिल हुए। स्कॉलरशिप टेस्ट में शामिल होने के लिए छात्र संस्थान की वेबसाइट और न्यू नागाडा टोली और हिनू स्थित सेंटर से नामांकन की प्रक्रिया पूरी करना संभव है। इसके लिए नामांकन शुल्क 200 रुपये चुकाना होगा। स्कॉलरशिप टेस्ट आगामी रविवार – 28 अप्रैल और 12 मई को आयोजित किया जाएगा। टेस्ट में सफल होने वाले और बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को 100% तक की स्कॉलरशिप दी जाएगी।

छात्रों को सबसे अच्छा नोबेल पुरस्कार मिला

बायोम इंस्टिट्यूट के प्रबंध निदेशक पंकज सिंह ने कहा कि संस्था छात्रों को बेहतर मनोवैज्ञानिक शैक्षणिक सहायता उपलब्ध करा रही है। इस सत्र से 11वीं में प्रवेश कर रहे छात्र दो साल के फाउंडेशन बैक से जुड़ सकते हैं। नीट यूजी 2026 की तैयारी। इसके अलावा 12वीं पास छात्रों के लिए टार्गेट बैचलरी की शुरुआत हो चुकी है, बैचलर्स में शामिल छात्रों के लिए नीट यूजी 2025 की तैयारी की जाएगी।


Copy