JHARKHAND NEWS : राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष हिमांशु शेखर चौधरी ने की मुलाकात

Edited By:  |
jharkhand news jharkhand news

रांची : झारखंड राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष हिमांशु शेखर चौधरी और सदस्या शबनम परवीन ने आज राजभवन में महामहिम राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात की. आयोग के अध्यक्ष हिमांशु शेखर चौधरी ने गत एक वर्ष में राज्य खाद्य आयोग द्वारा किए गए कार्यों और आयोग के विशेष पहल के विषय में महामहिम राज्यपाल को विस्तार से बताया.

खाद्य आयोग द्वारा राज्य के सभी जिलों में आयोजित मुखिया संवाद कार्यक्रमों,जन सुनवाइयों,समीक्षा बैठकों और औचक निरीक्षण जैसे कार्यों को महामहिम राज्यपाल ने प्रशंसनीय और अनुकरणीय माना.

खाद्य सुरक्षा अधिनियम के क्रियान्वयन और निगरानी में बेहतर काम करने वाले हर जिले के तीन मुखिया को खाद्य आयोग द्वारा पुरस्कृत किए जाने के पहल की भी राज्यपाल महोदय ने सराहना की. महामहिम राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने बेहतर काम करने के आधार पर खाद्य आयोग द्वारा पुरस्कृत सभी मुखिया के साथ मुलाकात और सीधा संवाद कार्यक्रम आयोजित करने की संभावना तलाशने का निर्देश भी दिया ताकि जमीनी हकीकत जानी और समझी जा सके.

महामहिम राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत आने वाली सभी योजनाओं की राज्य में क्या स्थिति है इस संदर्भ की विस्तृत जानकारी आयोग के अध्यक्ष से ली. राज्यपाल महोदय ने आयोग के अध्यक्ष हिमांशु शेखर चौधरी को मुलाकात के दौरान निर्देश दिया कि वो ये सुनिश्चित करें कि राज्य में किसी को भी खाद्यान्न का संकट न हो. साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की खाद्य सुरक्षा अधिनियम से संबंधित सभी योजनाओं का लाभ सभी लाभुकों को उसी मात्रा और अर्हता के अनुरूप मिले जिसके वो हकदार हैं. महामहिम राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने आयोग के अध्यक्ष हिमांशु शेखर को खाद्य सुरक्षा अधियम से अक्षादित योजनाओं के क्रियान्वन में आ रही परेशानियों और उसे दूर करने के उपायों का उल्लेख करते हुए एक विस्तृत प्रतिवेदन समर्पित करने का भी निर्देश दिया.


Copy