जंगली हाथियों का तांडव : तमाड़ वन क्षेत्र में दर्जनों घरों को तोड़ कर किया तहस नहस, बाल बाल बचे घर के लोग

Edited By:  |
Reported By:
jangali hathiyo ka taandav jangali hathiyo ka taandav

रांची : बड़ी खबर रांची से तमाड़ वन क्षेत्र के मणिकाडीह गांव में जंगली हाथियों ने बीती रात जमकर उत्पात मचाया. हाथियों ने दर्जनों घरों को तोड़ा. घटना के बाद वन विभाग की टीम को इसकी सूचना दी गयी. लेकिन वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची. गांव के लोगों में काफी दहशत है.

बताया जा रहा है कि पीड़ित हेमंत मुंडा,अगनी देवी,पार्वती देवी,सगनी देवी सहित कई लोगों का घर तोड़ा और घर में रखे धान को भी चट कर दिया. घटना से ग्रामीणों में भय का माहौल है. पीड़ितों ने बताया कि हाथी के दो बच्चों ने घर घुसने के प्रयास में तोड़फोड़ कर घर के सारे अनाज को नुकसान पहुंचाया. वन विभाग की टीम को इसकी सूचना दी गयी लेकिन वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची जिससे गांव के लोग काफी दहशत में है. यह कोई1दिन की बात नहीं है बरसों से चली आ रही है. जंगल से40की संख्या में रोज शाम होते ही जंगली हाथियों के झुंड गांव की ओर आ जाते हैं और लोग शाम होते ही अपने घरों में दुबक के रह जाते हैं. अब तो दिन में भी जंगली हाथियों का झुंड सड़क पार कर गांव की ओर चले आते हैं.

तमाड़ विधानसभा की बात कहा जाए या सिल्ली विधानसभा की बात कहा जाए. यह दोनों विधानसभा जंगली हाथियों की चपेट में है. जंगली हाथियों द्वारा कभी किसानों का फसल को नष्ट कर देते हैं तो कभी घरों को तोड़ देते हैं या कभी लोगों की जान ले लेते हैं.


Copy