लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा प्रशासन : बिहार-झारखण्ड के अधिकारियों की हुई हाईलेवल मीटिंग, निष्पक्ष चुनाव को लेकर हुआ मंथन

Edited By:  |
Reported By:
High level meeting of Bihar-Jharkhand officials regarding Lok Sabha elections High level meeting of Bihar-Jharkhand officials regarding Lok Sabha elections

GAYA :लोकसभा चुनाव की तैयारी में प्रशासन जुट गया है. इसी के तहत रविवार को गया प्रमंडलीय कार्यालय में एक उच्चस्तरीय समन्वय बैठक की गई, जिसमें बिहार और झारखंड के सीमावर्ती इलाके के प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी एवं पैरामिलिट्री फोर्सेज के अधिकारी शामिल हुए. बैठक की अध्यक्षता मगध प्रमंडल के आयुक्त मयंक बरबड़े ने किया.


इस संबंध में मगध रेंज के आईजी क्षत्रनील सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर यह बैठक आहूत की गई थी, जिसमें झारखंड और बिहार के सीमावर्ती इलाके के अधिकारी शामिल हुए और एक-दूसरे से सूचनाओं का आदान-प्रदान किया. बिहार-झारखंड का सीमावर्ती इलाका नक्सल प्रभावित माना जाता है.

पहले इस इलाके में आम चुनाव कराना एक चुनौती भरा कार्य होता था. आईजी क्षत्रनील सिंह ने बताया कि स्थितियों में सुधार हुआ है लेकिन फिर भी निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव कराना प्रशासन की जिम्मेवारी है. उन्होंने बताया कि सीमावर्ती दूसरे राज्यों से बिहार में हो रही शराब की तस्करी भी बैठक का एक प्रमुख एजेंडा था. उन्होंने बताया कि शराब तस्करी को रोकने के लिए संयुक्त कार्य योजना तैयार की गई है.

बैठक में मगध प्रमंडलीय आयुक्त मयंक बरबड़े, आईजी क्षत्रनील सिंह, पलामू आईजी, बोकारो आईजी, हजारीबाग आईजी, गया जिलाधिकारी डॉ. त्याग राजन एसएम, गया एसपी आशीष भारती, चतरा, कोडरमा, नवादा, जहानाबाद, अरवल आदि जिलों के जिलाधिकारी तथा एसपी भी मौजूद रहे.


Copy