विस्थापितों से धोखेबाजी व गद्दारी : प्रशासनिक भवन के समक्ष एकदिवसीय धरने पर बैठे विस्थापित अप्रेंटिस संघ

Edited By:  |
Reported By:
Displaced apprentice union sitting on one-day strike in front of administrative building Displaced apprentice union sitting on one-day strike in front of administrative building

बोकारो:- बोकारो स्टील प्लांट निर्माण में विस्थापित हुए विस्थापितों को बोकारो स्टील के द्वारा अप्रेंटिस कर-कर उन्हें नियोजन देने का वादा किया गया था। लेकिन 7 साल बीत जाने के बाद भी अभी तक अप्रेंटिस किए बेरोजगारों को रोजगार नहीं दिया जा रहा है।

इसी को लेकर आज विस्थापित अप्रेंटिस संघ के द्वारा बोकारो स्टील के प्रशासनिक भवन के समक्ष एकदिवसीय धरना दिया गया। धरना देने आए अप्रेंटिस संघ के लोगों और उनके परिवार वालों को बोकारो स्टील के सुरक्षाकर्मियों ने रोकने का काम किया।लेकिन सुरक्षा कर्मियों और आंदोलनकारी के बीच विवाद हुआ और सुरक्षा घेरे को तोड़कर सभी प्रशासनिक भवन के समक्ष पहुंच गए। इस दौरान बोकारो स्टील के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। आंदोलन कर रहे अप्रेंटिस और उनके परिवार वालों ने कहा कि हम लोग 7 वर्षों से नियोजन का इंतजार कर रहे हैं।

लेकिन बोकारो स्टील के द्वारा अभी तक वादा पूरा नहीं किया गया है। हम लोग चाहते हैं कि हम लोगों को जल्द से जल्द बहाल किया जाए और एक मुस्त 1500 अप्रेंटिस संघ के लोगों को नियोजन दिया जाय। अगर नियोजन नहीं दिया जाता है तो हम लोग अपने सर्टिफिकेट को जलाएंगे और आत्मदाह करेंगे।


Copy