कोरोना से जंग : सर्वाधिक कोरोना टीका लगाने वाले शीर्ष चार राज्यों में शामिल हुआ बिहार..अब तक 10 करोड़ 80 लाख टीका

Edited By:  |
Reported By:
CORONA CORONA

पटना। देश में सर्वाधिक कोरोना टीका लगाने वाले शीर्ष चार राज्यों में बिहार शामिल हो गया है। शीर्ष राज्यों के शामिल होने पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों, टीकाकर्मियों और सभी आयु वर्गों के लाभार्थियों के प्रति आभार प्रकट किया है।

मंगल पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के बेहतर प्रबंधन और राज्यवासियों की सहभागिता और जागरूकता से यह संभव हो पाया है। राज्य में अभी तक10करोड़80लाख से ज्यादा कोरोना टीके की डोज दी जा चुकी है। इसमें लगभग10करोड़50लाख से अधिक डोज18वर्ष के उपर के आयु वर्ग के लोगों को प्रथम एवं द्वितीय खुराक के रूप में दी गई है। वहीं30लाख से ज्यादा डोज15से18आयु वर्ग के किशोरों को दी गई है।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग कोरोना की जांच और टीकाकरण में निरंतर तेजी ला रहा है। राज्य में सभी आयु वर्ग के लाभार्थियां के लिए कोरोना टीका का पर्याप्त भंडार उपलब्ध है। सभी जिलों को निर्देश दिया है कि कोई भी लाभार्थी किसी भी सूरत में टीका से वंचित नहीं रहे, इसके लिए विभाग मुख्यालय स्तर पर मॉनिटरिंग कर रहा है। मंगल पांडेय ने सभी आयु वर्ग के लाभार्थियों से अपील की है कि संक्रमण को दूर भगाने के लिए कोरोना का टीका अवश्य लें। सबों के अथक प्रयास का ही परिणाम है कि राज्य ने टीकाकरण के मामले में इतनी बड़ी उपलब्धि प्राप्त की है। जो लाभार्थी प्रथम डोज ले चुके हैं, वे तय समय पर दूसरी खुराक और उसके बाद योग्य लाभार्थी एहतियाती खुराक लेना न भूलें।


Copy