बोकारो से बाल विवाह का मामला आया सामने : प्रखंड विकास पदाधिकारी गोमिया और महुआडांड़ थाना पुलिस ने मिलकर रुकवाया शादी

Edited By:  |
Reported By:
 Block Development Officer Gomiya and Mahuadand police station together stopped the marriage  Block Development Officer Gomiya and Mahuadand police station together stopped the marriage

बोकारो:- बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड स्थित महुआटांड़ थाना क्षेत्र में एक बाल विवाह का मामला सामने आया है। लड़की आदिवासी समाज की है। इस मामले की जानकारी जिला बाल कल्याण समिति बोकारो को मिलने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी गोमिया और महुआडांड़ थाना पुलिस ने मिलकर शादी को रुकवाने का काम किया। हालांकि दूल्हा और बारात सभी दुल्हन के घर पहुंच गए थे। लेकिन पुलिस के पहुंचने पर सभी मौके से भाग खड़े हुए। हालांकि लड़की के पिता ने लड़की के बालिग होने की बात कही है।


उनका कहना है की जिसकी शादी हो रही थी उसकी छोटी बहन वर्तमान में सरकारी स्कूल में कक्षा 8 में पढ़ती है। जबकि इस बच्ची को क्रिश्चियन माइनॉरिटी के मेसी मार्शल स्कूल पतकी वालों ने उम्र घटाकर एडमिशन कराया और वह भी कक्षा 8 में पढ़ रही है। ऐसे में मेरी आदिवासी समाज में बदनामी हुई है और हमारा पैसा भी बर्बाद हो गया। अब हमारी बेटी के साथ कोई शादी करने के भी लिए तैयार नहीं होगा। जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष शंकर रवानी ने कहा कि मामला बाल विवाह का था त्वरित कार्रवाई करते हुए लड़की को रेस्क्यू किया गया है। लड़की की उम्र की बात जो सामने आ रही है उसके लिए सिविल सर्जन से मिलकर बोर्ड गठन कर लड़की के वास्तविक उम्र का पता लगाने का काम किया जाएगा।


Copy