बिहार की लड़कियों ने रचा इतिहास : सीनियर नेशनल रग्बी चैंपियनशिप पर कब्ज़ा, WB को हरा बनी चैंपियन

Edited By:  |
bihar ki ladkiyon ne racha itihas bihar ki ladkiyon ne racha itihas

पटना : बिहार की महिला रग्बी टीम ने इतिहास रच दिया है। बिहार की महिला रग्बी टीम ने रविवार को खेले गए 9वीं सीनियर राष्ट्रीय रग्बी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में पश्चिम बंगाल को हराकर चैंपियनशिप पर कब्ज़ा जमा लिया है।

पटना स्थित पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स कंकड़बाग में आयोजित फाइनल मुकाबले में बिहार ने पश्चिम बंगाल को 15-5 से हराकर खिताब जीता। इस मुकाबले में बिहार की महिला हरफनमौला खिलाड़ी श्वेता ने 10 प्वाइंट, जबकि धर्मशिला ने 5 प्वाइंट बनाए। इस दौरान पूरा स्टेडियम दर्शकों से भरा था। सभी बिहार के खिलाडियों की हौसला अफजाई कर रहे थे। इस दौरान चीफ गेस्ट के तौर पर बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह मौजूद रहे। उन्होंने विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

वहीँ बिहार खेल विकास प्राधिकरण के महानिदेशक रवीन्द्र शंकरण ने बताया कि बिहार के लिए यह गौरव की बात है। बिहार की महिला टीम ने पहली बार सीनियर वर्ग में रग्बी का यह खिताब जीता है। इससे पहले हैदराबाद में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सब जूनियर टीम ने फाइनल में जीत दर्ज की थी। वहीं दूसरी ओर हरियाणा के पुरुष वर्ग की टीम ने छठी बार इस खिताब को अपने नाम किया है।


Copy