Jharkhand News : बी 2 बी इंडस्ट्रियल मशीनरी एंड इंजीनियरिंग एक्सपो-2024 इंडोमैक शुरू

Edited By:  |
Reported By:
B2B Industrial Machinery & Engineering Expo-2024 Indomac begins B2B Industrial Machinery & Engineering Expo-2024 Indomac begins

जमशेदपुर:- आदित्यपुर ऑटो क्लस्टर स्थित इंडो मैक बिजनेस सॉल्यूशंस द्वारा आदित्यपुर ऑटो क्लस्टर एवं एसिया के सहयोग से आयोजित तीन दिवसीय (2 से 4 फरवरी) बी 2 बी इंडस्ट्रीयल मशीनरी एंड इंजिनियरींग एक्सपो (इंडोमैक जमशेदपुर) का शुभारम्भ। मुख्य अतिथि सरायकेला खरसावाँ के उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में जियाडा आदित्यपुर के रिजनल डायरेक्टर प्रेम रंजन, आदित्यपुर ऑटो क्लस्टर के प्रबंध निदेशक एस एन ठाकुर, एसिया के अध्यक्ष इंदर अग्रवाल द्वारा संयुक्त रूप से उक्त एक्सपो का उद्घाटन किया गया।


उक्त अतिथियों के अलावा एसिया के अन्य मेम्बरों एवं जाने-माने लोगों की उपस्थिति में उक्त एक्सपो के बारे में रवि शंकर शुक्ला ने कहा कि आदित्यपुर इडस्ट्रीयल एरिया देश का एक महत्तवपूर्ण एवं एशिया का सबसे बड़ा लघु उद्योग है जहाँ बड़ी संख्या में छोटे, मझौले एवं बड़े उद्योग स्थापित हैं और इस तरह के इंडस्ट्रीयल एक्सपो के आयोजन से देश-विदेश में इंडस्ट्री के क्षेत्र में नवीनतम बदलाव एवं नये-नये तकनीक से यहां के उद्योगपति रूबरू होंगे एवं टेक्नीकल जानकारी से एक दूसरे से अवगत होंगे।



साथ ही जियाडा आदित्यपुर के रिजनल डायरेक्टर प्रेम रंजन, एस एन ठाकुर एवं इंदर अग्रवाल ने संयुक्त रूप से कहा कि इंडो मैक एक्सपो का आयोजन पिछले कई वर्षों से हम सभी के सहयोग से होता आ रहा है और इस तरह के आयोजन की समय-समय पर और अधिक आयोजन की आवश्यकता है और हम यथासंभव इस तरह के आयोजनकर्ताओं को हर संभव मदद करेंगे ताकि यहां के उद्योगों का और अधिक विकास हो सके एवं तकनीकी रूप से न केवल जमशेदपुर बल्कि झारखंड के सभी उद्योगपति इसका लाभ उठा सकें।

उक्त उद्घाटन के अवसर पर इंडएक्सपो के निदेशकों ने कहा कि इस एक्सपो में देशभर से करीब 20000 विजिटरों के आने कीसंभावना है एवं करीब 600 करोड़ से भी अधिक के व्यवसाय की आशा है। यह एक्सपो शहर के सभी लघु एवं मध्यम उद्योगो के लिये अनेक अवसर प्रदान करेगा।

इस इंडो मैक एक्सपो में विजिटर्स को मीतु तोयो, मेटल एआरसी, टेम्कोन, दर्शना इंडस्ट्रीज, कोयकी इंडिया, बिरला प्रिसिजन, ईएमएच क्रेन्स, एडॉर बिल्डिंग, हैको मशीनरी, एलएनटी, आईगस, क्रिएटिव फाइब्रोटेक, सिमफोनी, मल्टीटेक सिस्टम, सलजर इलेक्ट्रॉनिक्स, मेबा इंडिया, वेलमॉक इंटरनेशनल, वाईगोर वेल्डींग, इट टेक्नोलॉजी, राज पेट्रो, केना मेटल इंडिया, सुप्रीम टेक्नोलॉजी, आशा एब्लॉय, ट्रू पॉवर, सिगनोड सहित अन्य कम्पनियों द्वारा अपने प्रोडक्ट्स को प्रदर्शित किया जा रहा है। उक्त एक्सपो में उपकरणो एवं अन्य उपकरणो के बारे में विस्तृत जानकारी तथा इन प्रोडक्ट्स को रूबरू देखने व समझने का मौका मिलेगा। यहां पर उन उपकरणों की बुकिंग पर डिस्काउंट भी दिया जायेगा, जिसका लाभ विजिटर्स एवं उद्योगपति उठा सकते है।


Copy