पीड़ित व्यक्ति को बड़ी राहत : साहेबगंज एसपी की पहल पर दुमका पुलिस ने अपह्रत व्यक्ति को मुक्त करा अपहरणकर्ता को लिया हिरासत में

Edited By:  |
Reported By:
apahrit vyakti mukta apahrit vyakti mukta

साहेबगंज : खबर है साहेबगंज की जहां पाकुड़, मोहनपुर मोड़ से कार में जा रहे एक व्यक्ति और चालक को कुछ लोगों ने अगवा कर लिया. इस दौरान कार चालक किसी तरह वहां से बच कर भाग निकला. घर पहुंचकर चालक ने पुलिस को अगवाकर्ता के बरहरवा की ओर ले जाने की बात कही. इसके बाद साहेबगंज एसपी ने जिले के सभी थाना और आसपास के थाने को सूचना दी. इसके बाद दुमका की मुफस्सिल पुलिस ने कार में सवार अपह्रत व्यक्ति को मुक्त कराया. वहीं अपहरणकर्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.


दरअसल पाकुड़, मोहनपुर मोड़ से बैंकों के सेल्स पर्सन सोनू अंसारी को कुछ लोगों ने अगवा कर लिया. सोनू अंसारी कार से अपने घर मोहनपुर जा रहे थे. इसी दौरान मोड़ पर पूर्व से एक वाहन में मौजूद कुछ लोगों ने उन्हें रोक लिया और उनके कार चालक समेत उन्हें अगवा कर लिया. लेकिन चालक किसी तरह वहां से भाग निकला. फिर उन्हीं की कार में बैठकर सभी वहां से निकल गए. इधर कार चालक ने घर पहुंचकर मामले से अवगत कराते हुए बताया कि अगवाकर्ता बरहरवा की ओर ले जाने की बात कह रहा था. घर वालों ने मामले की सूचना साहेबगंज एसपी नौशाद आलम, बरहरवा एसडीपीओ प्रदीप उरांव सहित बरहरवा व कोटालपोखर थाना को दी. सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई.

एसपी नौशाद आलम ने जिले के सभी थानों सहित आसपास के थानों की पुलिस को वाहन नंबर सर्कुलेट करवाते हुए टेक्निकल सेल को निगरानी का निर्देश दिया. इधर पुलिस की बढ़ती दबिश के बीच अगवा करने वालों को दुमका की मुफस्सिल थाना पुलिस ने रोक लिया. जहां पुलिसिया पूछताछ में अगवाकर्ता ने कुछ रुपये बाकी होने की बात पर सोनू अंसारी को अपने गांव ले जाने की कोशिश की बात कही. दरअसल सोनू अंसारी पहले दुमका एरिया में कार्यरत थे. बैंक से कुछ लोगों का लोन पास करवाया था. उनके पाकुड़ ट्रांसफर होने के बाद भी उक्त लोगों को लोन नहीं मिला था. जिससे उक्त लोगों ने ऐसा गलत कदम उठा लिया. इधर सोनू के किसी प्रकार का मामला दर्ज नहीं करने के बाद थाना में मामला सुलझा दिया गया. इधर सोनू अंसारी के परिजनों ने साहेबगंज एसपी नौशाद आलम, बरहरवा एसडीपीओ सहित सभी पूरे पुलिस महकमे के प्रति आभार प्रकट किया है. सबसे बड़ी बात है कि एक बड़े मामले का पटाक्षेप पुलिस की तत्परता से महज कुछ ही घंटे में हो गया. ये चर्चा का विषय है.


Copy