बढाया मान : आंगनवाड़ी सेविका की बेटी ज्योति को मिला महिला फुटबॉल टीम में जगह...असम में दिखायेगी अपनी प्रतिभा

Edited By:  |
Reported By:
aaganwari sevika ki beti ko mila national mahila football khelne ka mauka. aaganwari sevika ki beti ko mila national mahila football khelne ka mauka.

Desk:-बिहार के बेगूसराय जिला के बरौनी की रहने वाली ज्योति ने अपने परिवार और इस इलाके का मान बढाया है.ज्योति का चयन राज्य अंडर 17 महिला नेशनल फुटबॉल चैम्पियनशिप के लिए बिहार की 18 सदस्यीय टीम में किया गया है.ज्योति के चयन के बाद खेल प्रेमियों ने बधाई दी है और चैम्पियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई है.

बताते चले कि ज्योति कुमार बेहद ही सामान्य परिवार की बेटी है.उसकी मां आंगनवाड़ी सेविका है जबकि उनके पिता टुनटुन चौरसिया पान की गुमटी चलाते हैं.ज्योति का शुरू से ही खेल के प्रति रूझान रहा है.वह हर सुबह बरौनी खेल गांव के पुस्तकालय स्थित मैदान में प्रैक्टिस करने जाती है.वह कई बार जिला टीम की तरफ से बेहतर प्रदर्शन कर चुकी है और अब उसके प्रदर्शन के आधार पर बिहार महिला टीम के लिए चयन किया गया है.

गौरतलब है कि अंडर 17 महिला नेशनल फुटबॉल चैम्पियनशिप 2022 की असम में आज से शुरू हो रही है.आज बिहार टीम का मुकाबला मेघालय से होना है.बिहार की टीम ग्रुप सी में है। ग्रुप सी में बिहार, दिल्ली, मेघालय, मध्य प्रदेश, तेलंगाना सहित कुल पांच टीमें शामिल है।

बरौनी खेल गांव की बात करें तो 90 के दशक में ही यहां की बेटियां फुटबॉल खेलने लगी थी.यहां भक्तियोग पुस्तकालय स्थित मैदान में ये प्रैक्टिस करती थी.उस दौरान अधिकाँश परिवार अपनी बेटी को स्कूल भी नहीं भेजना चाहते थे..पर यहां की बेटियां दूसरे राज्यों में फुवबॉल खेलने जाती थी.फुटबॉल खेलने वाली गांव की कई बेटियां अभी पुलिस एवं अर्धसैनिक बल में नौकरी कर रही है.


Copy