ब्यूटी पार्लर गयी दुल्हन हो गया अग्निकांड : जलकर मां की मौत, अनजान बेटी ने लिए सात फेरे

Edited By:  |
beauty parlour gayi thi dulhan ho gaya agnikand jalkar ma ki maut anjan beti ne liye saat phare beauty parlour gayi thi dulhan ho gaya agnikand jalkar ma ki maut anjan beti ne liye saat phare

DHANBAD : झारखंड के धनबाद जिले में शक्ति मंदिर रोड स्थित आशीर्वाद अपार्टमेंट में मंगलवार शाम लगी भीषण आग में 10 महिलाओं समेत 16 लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सभी ने अग्निकांड में मारे गये लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मुआवजे का एलान किया है। अग्निकांड के बाद जो तस्वीरें सामने आयी है वो बिल्कुल दिल दहला देने वाली हैं। बड़े अरमानों के साथ मां ने बेटी की शादी की तैयारी की थी लेकिन बेटी की डोली उठने से पहले मां की अर्थी सज गयी।

आशीर्वाद टावर की चौथी मंजिल पर रहने वाले सुबोधलाल श्रीवास्तव की बेटी स्वाति की शादी थी। घर में काफी मेहमान थे। हादसे में जान गंवाने वाले 16 लोगों में से अधिकांश लोग सुबोध के परिवारवाले और रिश्तेदार ही हैं। जिस समय अपार्टमेंट में आग लगी उस समय दुल्हन बनी स्वाति ब्यूटी पार्लर में तैयार होने गई थीं। स्वाति को मां व अन्य परिजनों की मौत की जानकारी नहीं दी गई।

दूल्हा सौरभ बारात लेकर गिरिडीह न्यू बरगंडा आश्रम रोड से धनबाद पहुंच चुके थे। धनसार मोड़ के पास स्थित होटल सिद्धि विनायक में बारात को ठहराया गया था। तमाम घटनाक्रम से अंजान दुल्हन स्वाति ने सौरभ के साथ सात फेरे लिए। स्वाति बार-बार मां के संबंध में पूछ रही थीं। बताया गया कि मां घायल हैं, उनका इलाज चल रहा है। लेकिन मां तो बेटी की विदाई के पहले ही इस दुनिया से चल बसी थी जिसने बड़े लाज-अरमान के साथ बेटी की शादी की तैयारी की थी। लेकिन डोली उठने से पहले उसकी अर्थी सज गयी।

अगलगी की भीषण घटना के बाद जहां एक तरफ घर में चीखपुकार मची हुई थी तो दूसरी तरफ सिद्धि विनायक होटल सजधज कर मेहमानों के स्वागत के लिए तैयार था। बारात पहुंचने के बाद वहां खाने-पीने का दौर चल रहा था। विवाह स्थल पर घरातियों से ज्यादा बाराती मौजूद थे।जो घर वाले थे वे भी भयावह अग्निकांड के मंजर को दिल में जज्ब कर किसी तरह मुस्करा रहे थे। वे चाहते थे कि बस बिटिया की शादी संपन्न हो जाए उसका घर बस जाए जो मां की भी इच्छा थी। बेटी की विदाई के बाद बुधवार को एक साथ सुबोध लाल श्रीवास्तव के घर से आधा दर्जन से अधिक लोगों की शव यात्रा निकलेगी। पटना और बोकारो से आए सुबोध के रिश्तेदारों का शव उनके घर भेजे जाएंगे।


Copy