स्मार्ट सिटी : नगर परिषद की उदासीनता के कारण धूल फांक रहे गरीबों के लिए बने 120 फ्लैट

Edited By:  |
Reported By:
120 flats built for the poor are gathering dust due to the indifference of the city council. 120 flats built for the poor are gathering dust due to the indifference of the city council.

मधुपुर:-नगर विकास एवं आवास विभाग मद द्वारा मधुपुर नगर परिषद क्षेत्र के चाँदवारी स्थित भेड़वा नावाडीह में सात करोड़ तीस लाख की लागत से निर्मित प्रधान मंत्री आवास घटक तीन की साझेदारी में किफायती आवास के 120 फ्लैट नगर परिषद की उदासीनता के कारण धूल फांक रही है। हलांकी योजना का उद्धाटन व लाभुको का गृह प्रवेश कार्यक्रम (08/06/23) पाँच माह पूर्व सूबे के खेल व पर्यटन मंत्री हफिजुल हसन द्वारा किया गया है, पर वर्तमान में स्थिति ये है कि एक भी फ्लैट में लाभुक नहीं रह रहे हैं। फ्लैट के कमरे अब टूटने फूटने लगे हैं और यह अब असामाजिक तत्त्वों का ठिकाना बनने लगा है। इस सम्बंध में पूछे जाने पर नगर प्रबंधक विश्वनाथ भगत ने बताया कि सभी 120 प्लैट लाभुकों को आवंटित किया गया हे।


लाभुक द्वारा प्रथम किश्त की मूल राशि जमा नहीं की जा रही है, मात्र तीन लाभुकों ने ही राशि जमा की है उन्हें फ्लैट की चाबी सौंपी गई है।


बता दे कि योजना के आरम्भ में नगर परिषद द्वारा लाभुकों को आश्वासन दिया गया था कि फ्लैट की कुल लागत 6 लाख आठ हजार में से ढाई लाख नगर विकास विभाग द्वारा वहन किया जाएगा व शेष राशी तीन लाख उनसठ हजार बैंक द्वारा लाभुको को ऋण उपलब्ध कराया जाएगा। पर बैंक ने लाभुकों को ऋण देने से हाथ खड़े कर लिया है। जिस कारण सरकार की महत्वाकांक्षी साझेदारी में किफायती आवास योजना अधर में लटक गई ।



Copy