VTR में आदमखोर बाघ का कहर : अधेड़ पर किया हमला, अब तक 7 की मौत

Edited By:  |
Reported By:
VTR me aadamkhor bagh ka kahar VTR me aadamkhor bagh ka kahar

बगहा : बिहार के पश्चिमी चंपारण स्थित वाल्मीकि टाइगर रिजर्व का एक आदमखोर बाघ इन दिनों रिहायशी इलाकों में आतंक का पर्याय बन चुका है। आये दिन भोले-भाले ग्रामीण इसका शिकार बन रहे हैं। वहीँ वन विभाग की टीम लगातार इसे पकड़ने के लिए रेस्क्यू चला रही है लेकिन अब तक कामयाब नहीं हो सकी है।

मामला बगहा के गोवर्धन थाना इलाके का है जहां आदमखोर बाघ ने बगाही पंचायत डुमरी गांव के 40 वर्षीय संजय महतो को अपना अगला शिकार बना लिया। बाघ के हमले से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है। लगातार हो रही हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया है।

बता दें कि बीते दिन भी एक युवती पर बाघ ने हमला कर दिया था जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अब तक बाघ के हमले से 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 अपाहिज हो गए हैं। बाघ के चहलकदमी से वाल्मिकी टाइगर रिजर्व के सीमावर्ती गांव के लोगों में दहशत उत्पन्न हो गया है। लोग मौत के साये में जी रहे हैं। पिछले 25 दिनों से बाघ को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम लगातार प्रयास कर रही है लेकिन बाघ अक्सर अपना ठिकाना बदल रहा है जिससे उसे पकड़ने में बहुत परेशानियों का सामना वनकर्मियों को करना पड़ रहा है। इस आदमखोर को पकड़ने के लिए 401 कर्मियों की टीम लगी है।


Copy